‘हेमा मालिनी से पहली मुलाकात में पूरे वक्त शर्माते रहे थे अटल बिहारी वाजपेयी’

Get Daily Updates In Email

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अब हमारे बीच नहीं हैं. वे कई दिनों से बीमार चल रहे थे, जिस वजह से उन्हें दिल्ली के AIIMS में भर्ती करवाया गया था. अटल बिहारी वाजपेयी एक नेता रहे जो अपने आदर्शों के चलते सभी के दिलों में बसते हैं. उनका पूरा जीवन प्रेरणादायी रहा. उनके जीवन से हमें बहुत कुछ सिखने को मिलता है. लेकिन उनकी कई ऐसी बातें हैं जिनसे हम अंजान हैं. तो चलिए हम बताते हैं कुछ खास बातें:

Courtesy

उनकी राजनीतिक पार्टी के अलावा दूसरी पार्टियों के लोग या यूं कहें कि विपक्ष के लोग भी उन्हें अपने आदर्श मानते हैं. विपक्ष के साथ ही बॉलीवुड के भी कई कलाकार उन्हें आदर्श मानते हैं. लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि वे बॉलीवुड की किस अभिनेत्री के फैन थे….अगर नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिरकार वह कौन सी अभिनेत्री हैं जिनके फैन अटल बिहारी वाजपेयी थे. उन एक्ट्रेस का नाम है ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी.

Courtesy

जी हां, अटल बिहारी वाजपेयी ड्रीम गर्ल और भाजपा सांसद हेमा मालिनी के फैन रहे. इस बात का खुलासा खुद हेमा मालिनी ने ही किया था. इसके साथ ही उन्होंने अपनी और अटल बिहारी वाजपेयी की पहली मुलाकात का किस्सा भी सुनाया. साल 2017 में हेमा मालिनी ने अटलजी के 93वीं जन्मदिन के मौके पर यह बताया था कि उन्हें उनकी ‘सीता और गीता’ इतनी पसंद आई थी कि 25 बार देख डाली थी. इतना ही नहीं, जब वे पहली बार उनसे मिले थे तो बात करने में झिझक भी रहे थे. उस वक्त वाजपेयी पूरे टाइम सिर नीचे किए बैठे रहे थे.

Courtesy

हेमा मालिनी ने बताया, ‘जब राजनीति में आने के बाद मैंने ऑफिशियल्स से कहा कि मैं अपनी स्पीच में अटल जी का नाम कई बार ले चुकी हूं, लेकिन अब तक उनसे मेरी मुलाकात नहीं हुई है. इसके बाद मुझे उनसे मिलने ले जाया गया. मीटिंग के दौरान बात करते हुए वाजपेयी जी हिचकिचा रहे थे.’

Courtesy

इसके बाद एक्ट्रेस ने बताया कि, ‘अटल जो को ऐसे देख मैंने वहां मौजूद एक महिला से पूछा कि वे मुझसे प्रॉपर तरीके से बात क्यों नहीं कर रहे हैं तो उसने बताया- अटलजी आपके बहुत बड़े फैन हैं. 1992 में उन्होंने आपकी मूवी ‘सीता और गीता’ 25 बार देखी थी. यही वजह है कि आज अचानक आपको अपने सामने देखकर वे बात करने में हिचकिचा रहे हैं.’

Courtesy

अटल बिहारी वाजपेयी ने अपना पूरा जीवन देश और देशवासियों के लिए न्यौछावर कर दिया था. वे सबके लिए एक इन्सपरेशन रहे.

Published by Chanchala Verma on 17 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles