‘ओमकारा’ में ‘लंगड़ा त्यागी’ के किरदार के लिए आमिर खान थे डायरेक्टर विशाल भारद्वाज की पहली पसंद

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान अपने रोल और मूवी दोनों खुद चुनते हैं और कड़ी मेहनत और लगन के साथ उसमें अभिनय करते हैं. आमिर कभी ऐसी फिल्म या करैक्टर को हाथ में नहीं लेते जिसमें वह असहज लगें या उस किरदार में वे खुद को असहज महसूस करें. बताया जाता है कि आमिर ने 2006 में आई फिल्म ‘ओमकारा’ को छोड़ दिया था. रिपोर्ट्स के अनुसार इस फिल्म के लिए सैफ से पहले लंगड़ा त्यागी का किरदार करने के लिए आमिर को चुना गया था.

courtesy

दरअसल आमिर ने ही सबसे पहले ‘ओमकारा’ के डायरेक्टर विशाल भारद्वाज को यह फिल्म बनाने का आइडिया दिया था. आमिर ने ही विशाल को शेक्सपियर के नाटक ‘ओथेलो’ को पर्दे पर उतारने की सलाह दी थी. इस पर दोनों ने फिल्म की तैयारी भी शुरू कर दी थी और फिल्म में आमिर लंगड़ा त्यागी का किरदार करने के लिए भी बहुत ही ज्यादा उत्साहित थे. फिल्म की स्क्रिप्ट भी पूरी तरह से तैयार हो चुकी थी. लेकिन फिल्म शुरू होने से पहले ही उन दोनों के बीच कुछ मतभेद हो गए थे और जिसके बाद आमिर ने यह फिल्म छोड़ दी थी.

courtesy

बाद में विशाल ने आमिर के पास जाना ठीक नहीं समझा और वे फिल्म में लंगड़ा त्यागी के रोल के लिए सैफ के पास पहुंच गए. जब सैफ को इस किरदार के बारे में बताया गया तो वह बहुत खुश हुए क्योंकि वह भी अपनी लवर बॉय वाली इमेज से बाहर आना चाहते थे. यह सुपरहिट फिल्म सैफ अली खान के करियर के लिए बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. सैफ ने इस रोल के लिए ऑडिशन दिया था जिसके बाद विशाल भारद्वाज ने सैफ को इस किरदार के लिए फाइनल कर दिया.

courtesy

बता दें कि फिल्म ‘ओमकारा’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. सैफ अली खान को इस फिल्म में लंगडा त्यागी के किरदार को निभाने के लिए फिल्मफेयर अवार्ड से भी नवाज़ा गया था. सैफ के अलावा फिल्म में अजय देवगन, विवेक ओबरॉय भी मुख्य भूमिका में थे.

Published by Yash Sharma on 19 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles