बॉलीवुड में आने से पहले ड्राइवर से लेकर वेटर तक का काम कर चुके हैं रणदीप हुड्डा

Get Daily Updates In Email

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने आज बॉलीवुड में अपना एक खास मुकाम बना लिया है. जहां इनमें कुछ सितारे ऐसे हैं जिन्हें यह मुकाम विरासत में मिला है तो कुछ ऐसे भी स्टार्स मौजूद हैं जिन्होंने खुद की मेहनत और एक्टिंग के दम पर अपनी जगह बनाई है. इन्हीं सितारों में एक नाम शामिल है रणदीप हुड्डा का, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से सबके दिलों में मुकाम बनाया है. आज रणदीप इंडस्ट्री के एक जाने-माने अभिनेता बन चुके हैं और अपनी फिल्मों में हमेशा ही कुछ नया करने के लिए जाने जा रहे हैं. आज उनका जन्मदिन है और आज हम आपको रणदीप से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं. तो चलिए जानते हैं विस्तार से:

Have a kick ass week everyone 😉#mondaymotivation #bnw #beard

A post shared by Randeep Hooda (@randeephooda) on

रणदीप ने इंडस्ट्री में आने से पहले काफी स्ट्रगल किया है. बॉलीवुड में नाम कमाने से पहले रणदीप की हालत अच्छी नहीं थी. यहां तक कि उनके पास खाने के लिए भी पैसे नहीं होते थे और अपना खर्च चलाने के लिए वे टैक्सी चलाने और वेटर तक का काम भी कर चुके हैं.

बॉलीवुड में आज वे काफी सफल एक्टर हैं और करोड़ों कमा रहे हैं लेकिन उनकी यहां तक पहुँचने की जर्नी काफी रोचक और मुश्किलों भरी रही है. एक्टर ने एक समय ऑस्ट्रेलिया के एक चाइनीज रेस्टोरेंट में काम किया है, यहां रणदीप खाना सर्व करते थे जिसका उन्हें पैसा मिलता था और रोजी चलती थी.

उन्होंने ऐसे ही कई छोटे-मोटे काम किए हैं. इसके बाद जब रणदीप अपने कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न गए हुए थे. तब उन्होंने यहां अपने खर्च के लिए दो साल तक टैक्सी ड्राईवर का काम किया. इतना ही नहीं उन्होंने खर्च के लिए धुलाई तक का काम भी किया है. वे यहां 6 साल तक रहे थे.

And she finds solace in my arm(pit)s 😜😘😘 #Desi #dontshopadopt #Love

A post shared by Randeep Hooda (@randeephooda) on

इसके उपरांत रणदीप ने कुछ समय तक एयरलाइन्स सर्विस में काम किया और इस दौरान ही उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में भी कदम रखा. मॉडलिंग के दौरान उन्होंने कई तरह के शूट किए और साथ ही दिल्ली में एक थिएटर ग्रुप से भी जुड़ गए. जब वे एक प्ले की रिहर्सल कर रहे थे तब एक फिल्म डायरेक्टर मीरा नायर ने उन्हें देखा और उन्हें अपनी पहली फिल्म ‘मॉनसून वेडिंग’ में जगह दी.

इस समय रणदीप का बोलने का तरीका विदेशी था और इस कारण उन्हें आसानी से एक एनआरआई का रोल मिल गया था. इस फिल्म के काफी समय बाद तक उनकी कोई फिल्म नहीं आई. फिर वे ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ में पुलिस के किरदार में नजर आए. इसके बाद से ही रणदीप की किस्मत चमकी और आज तक वे एक के बाद एक नए मुकाम हासिल कर रहे हैं.

Published by Hitesh Songara on 20 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles