एशियन गेम्स : भारतीय हॉकी टीम ने हांगकांग को 26-0 से हराया, 86 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

Get Daily Updates In Email

इंडोनेशिया में खेले जा रहे 18 वें एशियाई खेलों में भारत की ओर से लगातार दमदार प्रदर्शन किया जा रहा है. जहां कल भारतीय महिला हॉकी टीम ने कज़ाकिस्तान को रिकॉर्ड 21-0 से हराया था वहीं आज भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने हांगकांग को हराते हुए नया रिकॉर्ड बना लिया है. भारत ने हॉकी में हांगकांग को 26-0 से हराकर 86 साल पुराना अपना रिकॉर्ड तोडा है.

courtesy

बता दें साल 1932 में भारत ने ओलिंपिक में अमेरिका को रिकॉर्ड 24-1 से हराया था जिसके बाद से अभी तक यह रिकॉर्ड नहीं टूट पाया था. लेकिन आज भारत की पुरुष हॉकी टीम ने अपने इसी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 26-0 से हराकर नया रिकॉर्ड खड़ा कर दिया हैं.

भारतीय टीम ने मैंच के पहले हाफ में पहला गोल दूसरे मिनट में आकाशदीप ने किया था. इसके बाद लगातार इसी मिनट में मनप्रीत ने दूसरा गोल दाग दिया. इसके बाद भारतीय टीम ने सिर्फ चार मिनट में 4-0 की बढ़त बना ली थी. भारत पहले क्वाटर में 6-0 से आगे चल रहा था. इसे बाद दूसरे क्वाटर में भारत ने अपना दबदबा हांगकांग पर बनाकर रखा और दूसरे क्वाटर में 8-0 की बढ़त बना ली थी. इसके साथ ही भारत ने पहले हाफ में 14-0 से मैंच में अपनी पकड़ मजबूत बना ली थी.

courtesy

फर्स्ट हाफ में भारत के लिए गोल आकाशदीप ने दूसरे मिनट में, मनप्रीत ने दूसरे और 17 वें मिनट में, रुपिंदर पाल सिंह ने तीसरे और चौथे मिनट में और सुनील ने 7 वें मिनट में, विवेक ने 14 वें मिनट में, ललित उपाध्याय ने 16 वें और 19 वें मिनट में, मंदीप सिंह ने 20 वें मिनट में और 21 वें मिनट में, वहीं अमित ने 8वें और वरुण ने 29 वें मिनट में गोल किए थे.

वहीं दूसरे हाफ में भी भारत ने विपक्ष की टीम को अपने ऊपर हावीं नहीं होने दिया. दूसरे हाफ में भी 11 और गोल करके 26-0 से हरा दिया. यह एशियाई खेलों में सबसे बड़ी जीत का नया रिकॉर्ड है. गत विजेता भारत ने सोमवार को मेजबान इंडोनेशिया को 17-0 से मात देकर अपने अभियान का धमाकेदार आगाज किया था. यह एशियाई खेलों में भारत की किसी भी टीम के खिलाफ सबसे बड़ी जीत थी.

Published by Yash Sharma on 22 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles