टीवीएस मोटर कंपनी ने लॉन्च की ‘Radeon110’ बाइक, मिलेगी 110 सीसी इंजन के साथ सबसे कम कीमत में

Get Daily Updates In Email

देश की तीसरे नंबर की मोटर कंपनी ‘टीवीएस मोटर कंपनी’ जल्द ही अपनी नई बाइक Radeon 110 को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस बाइक को पूरा यूथ को ध्यान रखते हुए बनाया है. टीवीएस Radeon पूरी तरह से नई डिजाइन लैंग्वेज पर बेस्ड है और इसे युवा कस्टमर को फोकस में रखते हुए तैयार किया गया है. नई चेसिस पर बेस्ड यह कंप्यूटर बाइक सिंगल क्रैडल ट्यूबुलर फ्रेम से बनी है. Radeon 110cc एकदम नए डिजाइन में है साथ ही इसमें नई चेसिस का भी इस्तेमाल किया है. यह एक एंट्री लेवल बाइक है जिसे छोटे कस्बों और गांवो में रहने वाले युवा लोगों के लिए बनाया गया है.

courtesy

टीवीएस Radeon में कई सामान टीवीएस स्टार सिटी जैसे हैं. इसमें भी 109.7सीसी, सिंगल सिलिंडर, थ्री वॉल्व, एयर कूल्ड इंजन है जो कि 7,000 आरपीएम पर अधिकतम 8.3 बीएचपी का पावर और 5,000 आरपीएम पर 8.7 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. टीवीएस मोटर कंपनी का दावा है कि यह कंप्यूटर बाइक 69.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है.

courtesy

टीवीएस Radeon में पहली बार सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग तकनीक दी गई है. कंपनी के मुताबिक 110 सीसी सेगमेंट में पहली बार किसी बाइक में यह ब्रेकिंग कंट्रोल फीचर दिया गया है. इससे बाइक के फिसलने का खतरा कम हो जाता है ऐसा कंपनी का दावा है. नई टीवीएस Radeon बाइक की डिलिवरीज अगले महीने से शुरू होने की उम्मीद है.

courtesy

इस बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 48,400 रुपए रखी गई है. टीवीएस कंपनी का लक्ष्य पहले साल में इसकी दो लाख यूनिट बेचने का है. भारत में इसका मुकाबला हीरो स्प्लेंडर से होगा जो कि भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक है. टीवीएस Radeon को बतौर कॉन्सेप्ट मॉडल पहली बार 2012 आॅटो एक्स्पो में पेश किया गया था. इसका प्रॉडक्शन मॉडल कॉन्सेप्ट मॉडल से काफी अलग है. इस कॉन्सेप्ट मॉडल में 125सीसी का इंजन लगा हुआ था.

Published by Yash Sharma on 24 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles