भारतीय हॉकी टीम ने एशियाई खेलों में लगातार जीता तीसरा मैच, दिखाई पदक जीतने की प्रबल दावेदारी

Get Daily Updates In Email

भारतीय पुरुष हॉकी टीम का प्रदर्शन एशियाई खेलों में लगातार शानदार हो रहा है. पहले दो मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद भारत हॉकी टीम ने लगातार मैच  भी जीत लिया है. भारतीय टीम के जीत के रथ का सफर बढ़ता चला जा रहा है. एशियाई खेलों में शुक्रवार को खेले गए पुरुष हॉकी स्पर्धा में भारत ने जापान को 8-0 से हरा दिया है. यह भारत की लगातार तीसरी जीत है.

courtesy

भारत की ओर से स्टार खिलाड़ी ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह ने 17वें और 37वें मिनट में और मंदीप सिंह ने 32वें और 56वें मिनट में दो-दो गोल किए. एसवी सुनील ने सातवें, दिलप्रीत सिंह ने 12वें, आकाशदीप सिंह ने 45वें और विवेक सागर प्रसाद ने 47वें मिनट में गोल कर भारत को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया. पूरे मैच  में भारतीय खिलाड़ी जापानी खिलाडियों पर हावी रहे उन्हें भारत पर हावी होने का कोई मौका नहीं पाने दिया. टीम इंडिया ने लगातार दूसरी टीम पर आक्रमण करके उन पर दबाव बनाए रखा.

courtesy

बता दें पूल ए में भारत अभी शीर्ष स्थान पर बरकरार है. भारत ने पिछले दो मैंचो में भी अपना शानदार प्रदर्शन किया था. भारत ने पहले मैंच में मेजबान टीम इंडोनेशिया को 17-0 से हराया था. वहीं दूसरे मैंच में अपने 86 साल के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नया कीर्तिमान स्थापित किया था. भारत ने दूसरे मैंच में हांगकांग को रिकॉर्ड 26-0 से हरा कर इतिहास रच दिया था. भारत ने अभी तक अपने तीनो मैंचों में अब तक 51 गोल किए है. और दिलचस्प बात ये है कि एक भी गोल अपने खिलाफ नहीं होने दिया है.

courtesy

पहले 2 मुकाबलों के अपेक्षा इस मैच को भारतीय टीम के लिए ज्यादा मुश्किल माना जा रहा था. विशेषज्ञों का कहना था कि जापान के मजबूत डिफेंस के सामने भारतीय आक्रमण की परीक्षा होगी. मगर टीम इंडिया ने आसानी से मैच में कब्जा जमाया. भारत का अब अगला मुकाबला 26 अगस्त को कोरिया से होना है. जिसके बाद पूल का आखिरी मैंच श्रीलंका से होगा.

Published by Yash Sharma on 25 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles