गोल्ड मेडल विनर विनेश फोगाट ने एयरपोर्ट पर की नेशनल लेवल रेसलर सोमवीर राठी से सगाई

Get Daily Updates In Email

भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन गोल्ड हासिल कर देश का नाम रोशन कर दिया है. बता दें विनेश ने महिलाओं की 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जापान की इरि युकी को 6-2 से हराकर गोल्ड अपने नाम किया है. जिसके बाद वे एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला पहलवान भी बन चुकी हैं.

झंडा ऊँचा रहे हमारा 🇮🇳🙏🏼

A post shared by Vinesh Phogat (@vineshphogat) on

अपनी जीत के बात विनेश अपने देश लौट आई हैं और उन्होंने यहां आकर अपनी लाइफ के एक महत्वपूर्ण डिसिजन लिया है. जी हां, विनेश ने भारत आने के बाद सोमवीर राठी से सगाई कर ली है. बता दें विनेश ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवीर को अंगूठी पहनाकर सगाई की. जिसके फोटोज सोशल साइट्स पर वायरल हो रहे हैं.

रात 10 बजे के करीब विनेश हवाई अड्डे से बाहर आईं. उन्होंने तिरंगा ओढ़ा हुआ था. विनेश के स्वागत के लिए कई लोग मौजूद थे. हवाई अड्डे के बाहर पार्किंग एरिया के पास विनेश और सोमवीर की सगाई की रस्म पूरी की है. बता दें इसी दिन विनेश का जन्मदिन भी था. जिसके बाद इसी दिन हवाई अड्डे पर ही केक भी काटा गया.

Courtesy

बता दें विनेश चरखी दादरी के बलाली की रहने वाली हैं तो वहीं सोमवीर राठी  सोनीपत में खरखौदा के रहने वाले हैं. सगाई के दौरान विनेश की मां और सोमवीर के परिवार के लोग मौजूद थे. अपनी सगाई के बारे में बात करते हुए विनेश ने कहा कि हम जल्दी ही शादी के बंधन में बंधेंगे.

Courtesy

बता दें विनेश के ताऊजी महाबीर फोगाट ने विनेश की सगाई को लेकर कहा, ‘बच्चे समझदार हो गए हैं और हमने आपसी सहमति से इनकी सगाई करने का फैसला किया है. हम इनके साथ हैं.’ विनेश ने भी सगाई के फोटोज अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किए हैं.

The best decision I ever made! Glad you pinned me for life 😍❤️

A post shared by Vinesh Phogat (@vineshphogat) on

बता दें विनेश और सोमवीर दोनों ही पहलवान हैं. यही नहीं दोनों की एक साथ रेलवे में जॉब भी है. रिपोर्ट्स की मानें तो जॉब के दौरान ही दोनों एक-दूसरे के करीब आए. जिसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया. बता दें सोमवीर भी नेशनल लेवल के पहलवान हैं और राष्ट्रीय स्तर पर वे ब्रॉन्ज मेडल भी जीत चुके हैं.

Courtesy

अब देश की जनता इन दोनों की शादी की डेट फाइनल होने का इंतजार कर रही है.

Published by Chanchala Verma on 28 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles