जल्द ही एथलीट हिमा दास पर बायोपिक बनाएंगे अक्षय और ‘गोल्ड’ की डायरेक्टर रीमा

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक बनाने का दौर काफी चल रहा है. हर कोई आजकल किसी ना किसी पर फिल्म बनाने में अपनी इच्छा जाता रहा है. बाॅलीवुड में चल रहे बायोपिक के इस दौर में फिल्म मेकर्स और एक्टर्स को खिलाड़ियों की कहाानियां अट्रैक्ट कर रही हैं. इस लिस्ट में असम की 18 वर्षीय एथलीट हिमा दास का नाम सामने आ रहा है. हाल ही में हिमा दास ने एशियाई खेलों में रजत पदक जीता है.

courtesy

हिमा की ट्रैक रनिंग की उपलब्धि से अक्षय कुमार काफी खुश हुए थे. अक्षय ने एक कार्यक्रम में ऐलान भी किया था की वह हिमा दास पर बायोपिक बनाना चाहते हैं. इस फिल्म को लेकर नई खबर यह है कि अक्षय के बैनर से जुड़ी टीम जल्द ही हिमा पर रिसर्च शुरू करने वाली है. हिमा से इस फिल्म के राइट्स लेने की प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू होगी.

हाल ही में रिलीज फिल्म ‘गोल्ड’ की डायरेक्टर रीमा कागती भी हिमा की फैन हो गई हैं. खबरों की मानें तो अक्षय के लिए वह इस फिल्म को डायरेक्ट कर सकती हैं. हालांकि उनसे जब इस बारे में पूछा गया तो वह बाेलीं, ‘मुझे यह तो नहीं पता कि मैं किस पर फिल्म बनाऊंगी मगर सच कहूं तो मुझे हिमा ने काफी इंस्पायर किया है. मुझे विनेश फोगाट की जीत से भी बहुत इंस्पिरेशन मिली है. रीमा आगे कहती हैं, ‘देश में स्पोर्ट्स फिल्में बननी चाहिए. इनके जरिए अाम दर्शक इंडियन स्पाेर्ट्स की राह में आ रही दिक्कतों के बारे में जानेंगे. अच्छी बात यह है कि स्पोर्ट्स बायोपिक बन रही हैं और आगे भी बनेंगी.’

courtesy

बता दें कि हिमा का जन्म असम के नगांव जिले के कांधूलिमारी गांव में हुआ था. उनके पेरेंट्स चावल की खेती करते हैं. स्कूल के दिनों से ही हिमा लड़कों के साथ फुटबॉल खेला करती थीं. बाद में पीटी टीचर शमशुल हक की सलाह पर हिमा ने दौड़ना शुरू किया. इसके बाद हिमा जिला स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित हुईं और दो स्वर्ण पदक भी जीते.

courtesy

इसी प्रतियोगिता के दौरान ‘स्पोर्ट्स एंड यूथ वेलफेयर’ के निपोन दास की नजर उन पर पड़ी. निपोन ने हिमा के परिवार वालों को मनाया और हिमा को बेहतर ट्रेनिंग के लिए गुवाहाटी ले आए. हाल ही में फिनलैंड में हुए आईएएफ की अंडर-20 चैंपियनशिप में हिमा ने 400 मीटर स्पर्धा में गोल्ड जीता है. वर्ल्ड जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में वह गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय हैं.

Published by Yash Sharma on 28 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles