‘मुझे राजनीति में आने को लेकर संदेह है और इसकी ज्यादा समझ और जानकारी भी नहीं है’- शाहरुख़

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड स्टार्स की फिल्में देखना दर्शक बेहद पसंद करते हैं. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने बॉलीवुड में नाम कमाने के बाद राजनीति में भी कदम रख लिया है. इस लिस्ट में साउथ एक्टर रजनीकांत और कमल हासन जैसे स्टार्स के साथ ही जया प्रदा, जया बच्चन, हेमा मालिनी और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे एक्टर्स शामिल हैं. इन स्टार्स के राजनीति में कदम रखने के बाद अब बॉलीवुड के किंग खान से भी राजनीति में आने को लेकर सवाल किए गए हैं.

@shahrukh__khaann

A post shared by 🔥Shahrukh Khan🔥™️🔵 (@_shahrukh__khan__) on

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान जब शाहरुख़ खान से राजनीति को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने फ़िलहाल तो राजनीति में आने की संभावनाओं को इनकार कर दिया है. एक्टर का मानना है कि जनता के लिए जी-जान से काम करने का जो जज़्बा चाहिए और फ़िलहाल वो उनमें नहीं है.

The king khan!! Always cool 😎

A post shared by 🔥Shahrukh Khan🔥™️🔵 (@_shahrukh__khan__) on

शाहरुख खान ने कहा- ‘मैं एक अभिनेता के तौर पर देश के लिए हर फर्ज निभाने में यकीन रखता हूं. मगर आप जानते हैं कि राजनीति ऐसा क्षेत्र है, जहां विशिष्टता की जरूरत होती है. मुझे राजनीति की ज्यादा समझ और जानकारी भी नहीं है.’ आगे एक्टर ने कहा- ‘राजनीति में पकड़ बनाने के लिए आपको एक्सपर्ट बनना पड़ता है, आपको पूरी तरह से निःस्वार्थ, समर्पित और लोगों की जिंदगी संवारने की दिशा में काम करने की जरूरत होती है. इसलिए मैं नहीं जानता कि मैं इन सब चीजों को लेकर कितना स्वार्थरहित भावना से काम कर सकता हूं. इस नाते मैं इन सब चीजों के बारे में नहीं सोचता. मुझे राजनीति में आने को लेकर संदेह है.’

आगे जब एक्टर ने पूछा गया कि अगर आप कोई राजनीतिक पार्टी बनाते हैं तो आपका चुनाव चिह्न क्या होगा?. इस सवाल पर शाहरुख ने हंसते हुए अपनी दोनों बाहें फैला दी. बता दें यह उनका सिग्नेचर पोज है.

फिल्म स्टार कमल हासन और रजनीकांत के राजनीति में उतरने को लेकर जब शाहरुख़ से सवाल किए गए तो किंग खान की दोनों स्टार्स की तारीफ करते हुए कहा, ‘रजनी और कमल सर राजनीति में आने से पहले ही सार्वजनिक रूप से लोगों की मदद करते रहे हैं. उन्हें लोग प्यार करते हैं, लोग चाहते हैं कि वे पब्लिक के लिए काम करें, मैं लोगों की तरह उतना प्यार नहीं किया जाता.’

Published by Chanchala Verma on 28 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles