31 अगस्त को होगा ‘मिस दिवा 2018’ का आयोजन, विजेता करेंगी ‘मिस यूनिवर्स’ में भारत का प्रतिनिधत्व

Get Daily Updates In Email

मिस दिवा 2018 का आयोजन शुरू हो गया है. इसमें देश भर से 19 कंटेस्टेंट को सेलेक्ट किया गया है. जिसका फाइनल राउंड 31 अगस्त को आयोजित होगा. कार्यक्रम के आखिर में मिस यूनिवर्स इंडिया 2017 श्रद्धा शशीधर विजेता को मिस दिवा 2018 का ताज पहनाकर विजेता घोषित करेगी. इस कार्यक्रम में जो भी विजेता बनेंगी वह विनर 67 वें मिस यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधत्व करेंगी. मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता 16 दिसम्बर 2018 में बैंकाक में आयोजित होगी.

courtesy

मिस दिवा 2018 प्रतियोगिता में 19 कंटेस्टेंट को चुना गया है जिसमें से कोई एक मिस दिवा का खिताब जीतेगी. इस प्रतियोगित में अपेक्षा पोरवाल मिस दिवा अर्थ का ताज पहनेंगी. वहीं पेडैन ओंग्मु मिस दिवा सुप्रेंसल का खिताब जीतेगी. पिछले दिनों अनिंदिता काकोटी को मिस नार्थ ईस्ट दिवा का खिताब जीता था जिन्हें सीधी मिस दिवा 2018 में एंट्री मिली है. मिलवाते है इन 19 कंटेस्टेंट से जो मिस दिवा के फाइनल राउंड में परफॉर्म करेंगी.

courtesy

1. अदिति हुंडिया

सेंट जेवियर कॉलेज में पढ़ी अदिति पहले मिस राजस्थान रह चुकी हैं. वह यह जीतने के बाद मिस यूनिवर्स का खिताब जीत ताज इंडिया लाना चाहती हैं.

courtesy

2. रोशनी श्योरण

दिल्ली पब्लिक स्कूल से रोशनी ने अपनी स्कूलिंग पूरी की है और साथ ही इंदिरा गाँधी ओपन यूनिवर्सिटी से उन्होंने अपना कॉलेज पूरा किया है. रोशनी को हॉर्स राइडिंग के साथ तैरना भी काफी पसंद है.

courtesy

3. लवीना इसरानी 

लवीना इसरानी सामाजिक कार्यों के लिए ब्रांड एम्बेसेटर भी रह चुकी हैं. इन्होनें अपनी पढ़ाई जय हिंदी कॉलेज से पूरी के है. उन्हें डांस करना और रैंप वाक करना पसंद है साथ ही उन्हें एडवेंचरस लाइफ भी जीना पसंद है.

courtesy

4. निहाल चुडासमा

निहाल ने अपने कॉलेज के पढ़ाई ठाकुर कॉलेज ऑफ़ साइंस एंड कॉमर्स से की है. वह वीमेन इम्पावरमेंट पर विश्वास रखती हैं. साथ ही वह अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी सजग रहती हैं.

courtesy

5. शेफाली सूद

शेफाली ने अपना कॉलेज अमेटी स्कुल ऑफ़ बिज़नस उत्तरप्रदेश से किया है. इस पहले शेफाली ने मिस इंडिया के टॉप 6 में अपनी जगह बनाई थी.

courtesy

6. सलोनी नारंग

मध्य्प्रदेश की रहने वाली सलोनी ने अपनी पढाई सुजालपुर से पूरी की है. उनका सपना है कि वह मिस यूनिवर्स का खिताब जीते.

courtesy

7. वेनस मलिक 

उन्होंने अपनी पढ़ाई एयर फाॅर्स स्कुल से पूरी की और गोपालन कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट से उन्होंने अपना स्नातक किया हुआ है. उन्होंने बैडमिंटन खेलना और पेंटिंग और डांसिंग का शौक है.

courtesy

8. अदिति शेट्टी 

अदिति शेट्टी मुंबई में ही पली बड़ी हुई हैं. उन्होंने जय हिन्द कॉलेज से अपनी डिग्री पूरी की है. उन्होंने जानवरों से भी बेहद प्यार है. वह चाहती है कि इंडिया में भी महिलाओं को सुरक्षित महसूस हो और इंडिया भी सेफ कंट्री बन सके.

courtesy

 

9. ऐश्वर्या कमल

ऐश्वर्य ने केंद्रीय विद्यालय से अपनी स्कूलिंग पूरी की है. उन्होंने स्कूल मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन किया है.

courtesy

10. अमनप्रीत कौर

अमनप्रीत कौर मुंबई में ही पली बड़ी हुई हैं. इन्होनें मालिनी किशोर संघवी से ग्रेजुएशन किया है. अमनप्रीत का मानना है कि वह मिस दिवा खिताब जीत कर भारत के लिए मिस यूनिवर्स का खिताब ला सकती हैं.

courtesy

11. अनिंदिता काकोटी 

अनिंदिता ने गुवाहाटी असं से अपना ग्रेजुएशन और स्कूलिंग पूरी की है. वह मिस नार्थ ईस्ट दिवा का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं. वह मानती है लोग अपनी मेहनत से कुछ भी पा सकते हैं.

courtesy

12. अपूर्वा चवन 

अपूर्वा ने MIT अकादमी ऑफ इंजीनियरिंग से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है. वह fbb कैंपस प्रिंसेस 2018 की विजेता रही थीं. वह अपने आसपास की चीजों को ऑब्जर्व करती रहती हैं और उनसे सीखने का प्रयास करती हैं.

courtesy

13. एलिशा मेयर

एलिशा मेयर ने श्री गुरु गोबिंग कॉलेज से अपन ग्रेजुएशन किया है. वह यह मानती हैं कि आने वाली यंग जनरेशन को निडर बनने और खुद के सपने को पूरा करने और उनपर विश्वास रखना चाहिए.

courtesy

14. हनाह रेजी कोशी

इन्होने शरावती डेंटल कॉलेज से अपनियो ग्रेजुएशन पूरी की है. यह पेशे से डेंटलिस्ट है. उनका मानना यह है की इंसान को हर हाल में हमेशा खुश रहना चाहिए यही इंसान की सबसे बड़ी उपलब्धि होती है.

courtesy

15. हिमांशी भदाना 

हिमांशी ने मानव रचना इंजीनियरिंग कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन की है. वह हरियाणा में रहती हैं. वह मिस यूनिवर्स जीतने की इच्छा रखती हैं.

courtesy

16. प्रीती प्रभाकरन

प्रीति को पेंटिंग और मूवी देखना बहुत पसंद है. वह चेन्नई की रहने वाली हैं. अगर उन्हें मौका मिलता है कभी तो वह भारत को भ्रष्टाचार से मुक्त करना चाहती हैं.

courtesy

17. सूरीना जैड़का

सूरीना ने शहीद भगत सिंह कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन किया है. उन्हें नए-नए अनुभवों को महसूस करना अच्छा लगता है.

courtesy

18. तानवी माल्ही

तानवी ने आर्मी पब्लिक स्कुल से अपनी पढाई पूरी की है. उन्हें बर्ड फोटोग्राफी और खाना पकाना बहुत पसंद है. उन्होंने DAV कॉलेज चंडीगढ़ से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की है.

courtesy

19. वंशिका राजपूत 

वंशिका को गाने सुनना बहुत पसंद है. उनकी सबसे बड़ी जीत यही होगी कि वह अपने माता-पिता को प्राउड फील करा सकें और वह उनके जीवन के सारे सपने पूरे कर सके. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है.

Published by Yash Sharma on 30 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles