गोल्ड विनर बॉक्सिंग स्टार डिंको सिंह की बायोपिक में लीड रोल में नजर आएंगे शाहिद कपूर

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में काफी समय से बायोपिक का दौर चल रहा है. अब तक कई शख्सियतों के जीवन पर बायोपिक फ़िल्में बनाई जा चुकी है. खिलाड़ियों के जीवन पर बनी बायोपिक फ़िल्में दर्शकों द्वारा काफी पसंद की जाती है क्योंकि वह दर्शकों को इंस्पायर करती है. अब तक मैरी कॉम और महेंद्र सिंह धोनी जैसे स्पोर्टपर्सन्स के जीवन पर बायोपिक फ़िल्में बनाई जा चुकी हैं जिन्हें काफी पसंद किया गया.

Courtesy

इस लिस्ट में अब बॉक्सिंग स्टार डिंको सिंह की बायोपिक भी शामिल होने वाली है. डिंको के जीवन पर बायोपिक बनाने की तैयारी शुरू हो चुकी है. कहा जा रहा है कि इस फिल्म में डिंको के किरदार में शाहिद कपूर नजर आ सकते हैं. बता दें पूर्व बॉक्सर डिंको सिंह ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था. इस फिल्म को राजा कृष्ण मेनन डायरेक्ट करने वाले हैं. इससे पहले वे ‘एयरलिफ्ट’ और ‘शेफ’ जैसी फिल्में बना चुके हैं. फिल्म की शूटिंग अप्रैल 2019 में शुरू होगी.

Courtesy

बताते चलें कि डिंको सिंह मणिपुर के रहने वाले थे उन्होंने पहली बार एशियन गेम्स में बॉक्सिंग में गोल्ड जीता था. इसी के साथ उन्हें साल 2013 पद्मश्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. इसके बड़ा डिंको यंग बॉक्सर्स को कोचिंग देने लगे. इस फिल्म के बारे में बात करते हुए शाहिद ने कहा, ‘इस स्टोरी के बारे में सबसे अच्छी बात यह लगती है कि यह ऐसे स्टार की कहानी बताती है जिनके बारे में हम जानते भी नहीं हैं. अगर ‘दंगल’ जैसी फिल्म न बनती तो हमें फोगाट बहनों के बारे में पता नहीं चल पाता. डिंको को कैंसर हुआ था और उनकी 13 राउंड की कीमोथैरिपी भी हुई है. उन्होंने केवल 19 साल की उम्र में गोल्ड मेडल जीता था.’

Courtesy

बताते चलें साल 2017 में जब डिंको की बीमारी के बारे में गौतम गंभीर को जानकारी मिली थी तो उन्होंने डिंको के आर्थिक मदद भी की थी क्योंकि उस समय से आर्थिक रूप से कमजोर थे. इसके बाद 13 डॉक्टरों ने इलाज में मदद की.

Courtesy

शाहिद ने आगे कहा, ‘डिंको की कहानी काफी मजेदार और प्रेरित करने वाली है. ऐसे हीरोज की कहानी लोगों को बताए जाने की जरूरत है.’

Published by Chanchala Verma on 31 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles