हर तरह के किरदार में जान डाल देते हैं राजकुमार राव, न्यूमेरोलॉजी के कारण नाम में लगाते हैं दो M

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर राजकुमार राव इंडस्ट्री के पसंदीदा एक्टर की लिस्ट में शामिल हैं. सभी उनकी फ़िल्में देखना बेहद पसंद करते हैं. राजकुमार राव अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीत चुके हैं और आज एक्टर अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. राजकुमार राव के जन्मदिन के मौके पर चलिए आपको बताते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें –

Thank you @vogueindia & @anaitashroffadajania for this honour. #ManoftheMoment #VogueBeautyAwards

A post shared by Raj Kummar Rao (@rajkummar_rao) on

राजकुमार राव का जन्म दिल्ली के पास गुड़गांव के एक छोटे से गांव में हुआ था. अगर आपने ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर-2’ ध्यान से देखी होगी तो आपको यह जरूर पता होगा कि फिल्म में उन्होंने एक छोटा सा कैमियो रोल भी किया था. इसके बाद ‘काई पो छे’ फिल्म ने राजकुमार के करियर को एक पहचान दी.

Courtesy

राजकुमार राव के बारे में कहा जाता है कि, वे बॉलीवुड एक्ट्रेस पत्रलेखा को डेट कर रहे हैं. दोनों की मुलाकात पहली बार एफटीआईआई में हुई थी. जिसके बाद दोनों न एक शॉर्ट फिल्म के लिए साथ में काम किया था. इसी शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आए और दोनों के बीच प्यार हुआ.

Paul & Rao ❤️❤️ @patralekhaa

A post shared by Raj Kummar Rao (@rajkummar_rao) on

जिसके बाद ‘सिटी लाइट्स’ में दोनों एक साथ नजर आए इस फिल्म से पत्रलेखा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी.यह फिल्म उनके करियर की हिट फिल्म साबित हुई थी.

राजकुमार जब 10वीं क्लास में थे तभी से उन्होंने यह तय कर लिया था कि वे एक्टर ही बनना चाहते हैं. इसी के चलते वे आगे बढ़ते चले गए.

Courtesy

राजकुमार राव आमिर खान के बड़े फैन हैं. राजकुमार राव की लाइफ का स्पेशल टाइम तब आया जब उन्हें ‘तलाश’ फिल्म में आमिर खान के साथ काम करने का मौका मिला.

Courtesy

बताते चलें कि राजकुमार राव अपने नाम की सेप्लिंग ‘Rajkummar’ लिखते हैं जिसमें 2 M आते हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि उनकी मां न्यूमेरोलॉजी में काफी विश्वास करती हैं और उन्हीं के कहने पर राजकुमार ने अपने नाम में एक एक्स्ट्रा एम लगाया है ताकि उन्हें सक्सेस मिल सके.

Courtesy

एकता कपूर ने राजकुमार को बॉलीवुड में लांच किया था. अपनी सक्सेस को लेकर राजकुमार कहते हैं, ‘असफलता सायद मुझे निराश कर सकती है लेकिन सफलता मुझे कभी नहीं बदलेगी.’

Courtesy

अपने फ़िल्मी करियर में राजकुमार राव ने ‘शाहिद’, ‘न्यूटन’, ‘अलीगढ़’ और ‘सिटी लाइट’ जैसी फिल्में की है. ‘न्यूटन’ फिल्म ऑस्कर में भी नोमिनेट हो चुकी है.

Courtesy

बता दें आज राजकुमार राव के जन्मदिन पर ही उनकी फिल्म ‘स्त्री’ रिलीज़ हुई है जिसमें श्रद्धा कपूर लीड रोल में हैं. यह एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है.

Published by Chanchala Verma on 31 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles