होंडा जल्द ही लॉन्च करेगा अपनी नई बाइक ‘CB300R’, 2 लाख के करीब होगी बाइक की कीमत

Get Daily Updates In Email

भारत की सबसे पॉपुलर मोटर बाइक निर्माता कंपनी होंडा ने हाल ही में अपनी नई बाइक ‘CB300R’ का भारत में पेटेंट करा लिया है. अब जल्द ही यह बाइक मार्केट में आ जाएगी. पिछले साल इटली में हुए EICMA 2017 में होंडा ने नई CB रेंज की नेक्ड स्पोर्ट मोटरसाइकिल पेश की थी. जिसमें समान नियो-रेट्रो डिजाइन दिया गया. इसमें होंडा CB300R भी मौजूद थी.

courtesy

CB300R का लुक समान CB1000R की तरह नियो रेट्रो डिजाइन के तौर पर है. इसमें चिशेल्ड टैंक और एक राउंड हैडलैंप दिया गया है. बाइक में प्रीमियम कम्पोनेंट्स और फीचर्स दिए जाएंगे. इसमें फुल LED लाइटिंग, डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंट पेनल, 41 mm अपसाइड डाउन फॉर्क्स, 7 स्टेप एडजस्टेबल रियर मोनोशॉक, डुअल-चैनल ABS के साथ एक माप यूनिट और एक 296 mm फ्रंट डिस्क के साथ फ्रंट में एक फोर पिस्टन कैपिलर और 220 mm रियर डिस्क दिया गया है.

courtesy

होंडा की सीबी लाइन वाली मोटरसाइकल्स में अट्रैक्टिव डिजाइन और मॉडर्न कंपोनेंट्स देखने को मिलते हैं. CB300R में 286 cc, सिंगल सिलिंडर इंजन है जो कि कंपनी ने CBR300R बाइक में दिया है. इसका पावर आउटपुट 31.5 PS /27 Nm है. इसमें नया ट्यूबुलर स्टील फ्रेम, स्टील प्लेट स्विंगआर्म, स्पोर्ट्स अपसाइड फ्रंट फोर्क्स और प्रीलोड अजस्टबल रियर मोनोशॉकर होगा. यह इंजन 8,500 rpm पर 31 bhp की पावर और 7,500 rpm पर 27.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

courtesy

इस बाइक को पहले से ही यूरोप और अमेरिका में लॉन्च किया जा चुका है. दूसरे एशियाई बाजारों में इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है. और जल्द अब इसे भारत के मार्केट में भी देखा जाएगा. वैसे कयास लगाए जा रहे हैं कि होंडा इस बाइक को CBR250R की जगह उतार सकती है.

courtesy

होंडा की CBR300R को ऐसे लोगों को टारगेट करती है जो रफ्तार के दीवाने हैं और फन के लिए बाइक राइड करते हैं. वही बात कीमत की करें तो होंडा नई CBR300R को 2 लाख रुपये की संभावित कीमत में उतार सकती है. कीमत की बात करें तो इस बाइक की संभावित कीमत 2 लाख रुपए से शुरू हो सकती है.

Published by Yash Sharma on 31 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles