मैरी डेलगाइडिस ने बार्बी डॉल जैसा दिखने के लिए कराई 200 सर्जरी, खर्च किए 16 करोड़ रुपए

Get Daily Updates In Email

दुनिया में हर कोई अपने आप को खूबसूरत देखना चाहता है. लाखों करोड़ों की ब्यूटी और कॉस्मेटिक इंडस्ट्री ही इसी पर टिकी है लेकिन कोई-कोई महिला तो खूबसूरत दिखने के लिए किसी भी हद तक चली जाती है. कोई अपने चेहरे की बहुत सारी सर्जरीज करवा कर खुद को खूबसूरत देखना पसंद करता है तो कोई कई तरह के मेडिकल ट्रीटमेंट लेकर खुद के चेहरे को सुन्दर बनाने की कोशिश करता है.

courtesy

वहीं हाल ही में इंग्लैंड की रहने वाली एक लड़की सामने आई है जो खुद को बार्बी डॉल की तरह देखना चाहती थी. उस लडकी ने अपने चेहरे की 1 या 2 सर्जरी नहीं बल्कि 200 बार सर्जरी करवाई है. जी हां, इंग्लैंड की रहने वाली 28 साल की मैरी डेलगाइडिस ने खुद को बार्बी डॉल जैसा बनाने के लिए 200 बार सर्जरी करवाई. इन सारी सर्जरी करवाने में उसने 16 करोड़ रुपए खर्च किए हैं.

courtesy

खबरों की मानें तो डेलगाइडिस बचपन में इतनी सुंदर नहीं थीं और जब उन्होंने सुंदर लोगों को महत्व मिलते देखा तो आगे चलकर बार्बी डॉल जैसी दिखने की ठानी और इसके लिए वह किसी भी हद तक जाने को तैयार थी. खबरों के मुताबिक डेलगाइडिस ने महज़ 17 साल की उम्र में अपना घर छोड़ दिया था. उन्होंने पोल डांसर के तौर पर काम शुरू किया और उससे मिलने वाले पैसों को सर्जरी के लिए बचाना शुरू कर दिया.

courtesy

मैरी ने बताया कि, ‘बचपन में मेरे माता-पिता मुझे बदसूरत कहकर बुलाते थे. जब मैं 17 साल की हुई तो मैंने खुद को बदलने का फैसला लिया.’ मैरी अब तक ब्रेस्ट सर्जरी, जॉ सर्जरी, गालों जैसी कई सर्जरियां करवा चुकी है. मैरी पोल डांसर बनकर अपनी सर्जरी के लिए पैसे खुद जुटाने लगी.

courtesy

6 साल में मैरी ने इतने पैसे कमा लिए कि उन्होंने खुद का एक घर खरीद लिया. पैसे जमा करने के बाद मैरी ने सबसे पहले लिप सर्जरी करवाई थी. पिछले 10 सालो में मैरी 200 सर्जरी करवा चुकी है. इन सभी सर्जरियों में लिप एंड चीक बोटॉक्स, आई ब्रो लिफ्ट, स्किन ट्रीटमेंट, बॉम्ब रिकंस्ट्रक्शन, ब्रैस्ट इम्प्लांट और हेयर ट्रांसप्लांट भी शामिल है.

Published by Yash Sharma on 01 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles