एशिया कप से लेकर वर्ल्ड कप तक इंडियन क्रिकेट टीम का पूरा कार्यक्रम जारी, रोहित होंगे कप्तान

Get Daily Updates In Email

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. जिसमें से भारत 3-1 से पीछे चल रही है. भारतीय टीम इसके बाद होने वाले सभी कार्यक्रमों की समय सूची जारी हो चुकी है जिसमें एशिया कप से लेकर विश्व कप 2019 तक का कार्यक्रम है. एशिया कप से लेकर विश्व कप के बीच भारत की टीम को 6 टेस्ट मैच, 30 वनडे मैच और 9 टी20 मैच खेलने हैं. इनमें से भारतीय टीम 2 टेस्ट मैच, 3 टी 20 मैच और 5 वनडे मुकाबले अपनी धरती पर खेलेगी वहीं इनके अलावा सारे मुकाबले भारतीय टीम को विदेश जाकर खेलेने हैं.

courtesy

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के साथ हो रही टेस्ट सीरीज के बाद दुबई जाना है. जहां वह एशिया कप खेलेगी. जिसकी टीम की घोषणा भी हो चुकी है. एशिया कप के लिए भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को आराम देकर रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया गया है. इंडियन टीम का एशिया कप से लेकर विश्व कप तक का कार्यक्रम बहुत व्यस्त है. इन सीरीज के खत्म होने के बाद भारतीय खिलाड़ी आइपीएल खेलेंगे और उसके बाद इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे जहां उन्हें विश्व कप में हिस्सा लेना है.

courtesy

इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय टीम एशिया कप में हिस्सा लेगी. वेस्ट इंडीज के खिलाफ भारत 2 टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी-20 मुकाबले खेलेगी. नवंबर से दिसंबर में भारतीय टीम आॅस्ट्रेलिया का दौरा करेगी. जिसमें 4 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेले जाएंगे. इसके बाद न्यूजीलैंड का दौरा जनवरी से फरवरी तक चलेगा जिसमें 5 वनडे और 5 टी-20 मैच खेलने होंगे. आॅस्ट्रेलिया फिर भारत की धरती पर खेलेगा जिसमें 5 वनडे और 2 टी-20 मैच होंगे. आखिर में भारत जिम्बाब्वे के साथ 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगा.

courtesy

हाल ही सीरीज की बात करें तो भारत ने इंग्लं में चल रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को गवां दिया है. अभी तक हुए चार टेस्ट में भारत सिर्फ एक ही टेस्ट जीत पाया है वहीं इंग्लैंड ने 3 टेस्ट जीत कर यह सीरीज अपने नाम कर ली है. अब इस सीरीज का अंतिम टेस्ट 7 सितम्बर से लंदन में खेला जाएगा.

Published by Yash Sharma on 03 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles