विवेक ओबेरॉय मना रहे हैं अपना 41 वां जन्मदिन, फिल्मों के साथ सोशल वर्क में भी रहते हैं एक्टिव

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय आज अपना 41 वां जन्मदिन मना रहे हैं. विवेक का जन्म 3 सितम्बर 1976 को हैदराबाद में हुआ था. विवेक मशहूर अभिनेता सुरेश ओबेरॉय के बेटे हैं. 2002 में रिलीज़ हुई राम गोपाल वर्मा की फ़िल्म ‘कंपनी’ के साथ उन्होंने अपने करियर की शुरूआत की थी. इस फ़िल्म में अच्छे प्रदर्शन के लिए उन्हें फिल्म फेयर बेस्ट मेल डेब्यू के लिए और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए पुरस्कृत किया गया था.

courtesy

बॉलीवुड फिल्मों में ज्यादा ख़ास कमाल नहीं कर पाए एक्टर विवेक ओबेरॉय ने अपने 16 साल के करियर में महज कुछ फ़िल्में ही ऐसी की है जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई है. ‘साथिया’, ‘मस्ती’, ‘युवा’, ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ उन फिल्मों में से है जो विवेक की हिट फ़िल्में हैं. वह आखिरी बार साल 2016 में रिलीज हुई ‘बैंक चोर’ में नजर आए थे. इसके अलावा विवेक साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी काफी एक्टिव हैं. विवेक की हाल ही में रिलीज़ तमिल फ़िल्म ‘विवेगम’ ने पहला वीकेंड ख़त्म होने के साथ 100 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है. विवेक एक फिल्म के लिए 3 से 4 करोड़ रुपए लेते हैं.

courtesy

इन सबके अलावा विवेक का अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस है. एक कंस्ट्रक्शन कंपनी है और साथ ही कईं स्टार्टअप में इन्वेस्ट भी किया हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक विवेक ओबेेरॉय के पास करीब डेढ़ करोड़ डॉलर यानी लगभग एक अरब रुपये की संपत्ति है. विवेक सोशल रूप से भी काफी एक्टिव रहते हैं और आए दिन किसी ना किसी की मदद करते रहते हैं.

courtesy

‘कर्म इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड’ नाम की उनकी एक कंपनी है जिसने महाराष्ट्र में हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च किया था. उन्होंने इसके साथ ही 15 हजार से ज्यादा परिवारों को 8 लाख की कीमत में घर बनवाकर दिए. विवेक ओबेरॉय उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने साल 2017 में छत्तीसगढ़ के सुकमा में शहीद हुए जवानों के परिवारों को 25 फ्लैट्स दान देने का वादा किया था. विवेक ने इससे पहले भी सुनामी पीड़ितों, कैंसर पीड़ितों और दिमागी रूप से कमजोर बेघर महिलाओं की मदद की है और हमेशा करते रहते हैं. इसके अलावा विवेक जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था ‘पेटा’ से भी जुड़े हुए हैं.

Published by Yash Sharma on 03 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles