अवध यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट को भेजा गलत एडमिट कार्ड, कार्ड पर लगी थी अमिताभ बच्चन की फोटो

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का दुनिया में हर कोई मुरीद है. उनके फैंस उनकी तस्वीर को हर जगह शेयर करते रहते हैं. हर कोई उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहता है. लेकिन एक ऐसा शख्स भी है जिसे अमिताभ बच्चन की तस्वीर से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

courtesy

उत्तर प्रदेश के गोंडा के रहने वाले अमित द्विवेदी फ़िलहाल डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से सम्बन्धित रविन्द्र सिंह  स्मारक महाविद्यालय से बी.एड के पढ़ाई कर रहे हैं. उन्होंने अपने द्वितीय वर्ष के परीक्षा फॉर्म के लिए अपना ऑनलाइन फॉर्म भरा था. फॉर्म भरने के बाद परीक्षा से पहले जब एडमिट कार्ड आया तो उसमे उनकी जगह बॉलीवुड के एक्टर अमिताभ बच्चन की फोटो लगी हुई थी.

courtesy

अमित को अपना एडमिट कार्ड देखने के बाद उन्हें इस बात का पता चला तो उन्हें इस बात की सूचना कॉलेज प्रशासन को दी तब तक जाकर उन्हें परीक्षा देने की अनुमति मिल पाई थी. छात्र का कहना है कि उसने तो अपनी फोटो के साथ फॉर्म भरा था. उसने कहा कि मुझे चिंता है कि कहीं मेरी मार्कशीट में भी बच्‍चन जी की फोटो ना आ जाए. एडमिट कार्ड में इस तरह की गड़बड़ी होने के बाद छात्र को डर है कि उनकी मार्कशीट और अन्य डॉक्यूमेंट्स में यह गड़बड़ी दोहराई जा सकती है. उनका कहना है, ‘मैं फॉर्म भरते समय अपनी तस्वीर का इस्तेमाल किया है. मुझे डर है कि मेरी मार्कशीट में भी बच्चन जी की ही तस्वीर न लगा दी जाए.’

इस मामले पर रवींद्र सिंह स्मारक महाविद्यालय के प्रबंधक जी. मिश्रा ने कहा है कि ऐसे हो सकता है कि छात्र ने यह फॉर्म जब अपलोड किया तो यह गड़बड़ी हुई हो. छात्र ने साइबर कैफे से अपना फॉर्म भरवाया हो और उस दौरान उसकी फोटो गलत अपलोड हो गई हो.

उन्‍होंने बताया की वह छात्र फिलहाल अपनी परीक्षा दे रहा है और हमने एग्‍जाम सेंटर के प्रिंसिपल को सूचित कर दिया है. उन्‍होंने कहा कि पूरा प्रयास किया जाएगा कि मार्कशीट में ऐसी गड़बड़ी नहीं हो.

Published by Yash Sharma on 04 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles