राहुल गांधी ने शेयर किए कैलाश मानसरोवर यात्रा के फोटोज, साथी यात्रियों के साथ भी खिंचाए फोटो

Get Daily Updates In Email

भारतीय राजनीतिक पार्टी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों मानसरोवर तीर्थ यात्रा पर गए हुए है. वहां से उनकी खूब सारी फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. उन्होंने बीते दिनों अप्रैल में ही मानसरोवर यात्रा पर जाने की इच्छा जताई थी. जिसके बाद इस साल जैसे ही यह यात्रा शुरू हुई वह कैलाश मानसरोवर के दर्शन करने के लिए रवाना हो गए.

courtesy

राहुल के कैलाश यात्रा पर जाने के बाद शुक्रवार को उनकी पहली तस्वीर भी सामने आई. इसमें वह अन्य तीर्थ यात्रियों के साथ तस्वीरें खिंचवाते नजर आ रहे हैं. राहुल गांधी की यात्रा का एक विडियो भी सामने आया है. जिसमे उन्होंने लिखा है कि,’ शिव ही ब्रह्माण्ड हैं.’

राहुल ने एक और फोटो ट्विटर पर शेयर कर लिखा कि, ‘मानसरोवर झील का पानी बेहद शांत, स्थिर और कोमल है. यह झील सबकुछ देती है और कुछ नहीं लेती. इसे कोई भी ग्रहण कर सकता है. यहां कोई घृणा नहीं है. इसलिए भारत में इस जल को पूजा जाता है’.

राहुल ने वहां से अपनी एक तस्वीर शेयर की तो केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उसे फेक बता दिया. हालांकि तस्वीर बिलकुल सही और गिरिराज सिंह को खूब ट्रोल किया गया. राहुल गांधी की इस यात्रा को बीजेपी शुरू से ही सियासी स्टंट मान रही है. वहीं अब कांग्रेस की ओर से ट्वीटर पर जानकारी दी गई है कि राहुल गांधी इस यात्रा के दौरान 46433 कदम चल चुके हैं. इस दौरान उनकी हृदय गति 73बीपीएम, 34.31 किलोमीटर की यात्रा, 4446 कैलोरो बर्न की है.

तस्वीरों में राहुल गांधी टोपी, चश्मा, जींस और जैकेट पहने हुए हैं. एक फोटो में उनके साथ एक युवक नजर आ रहा है. वहीं, दो अन्य फोटो में वह महिला तीर्थयात्रियों के साथ हैं. राहुल गांधी यात्रा पर बीते 31 अगस्त को गए थे और 12 सितंबर को वापस नई दिल्ली लौटेंगे. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों 12 दिवसीय कैलाश मानसरोवर यात्रा पर हैं. यह यात्रा 8 जून से शुरू हो कर 8 सितम्बर तक चलेगी.

Published by Yash Sharma on 08 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles