रशियन टेनिस प्लेयर से शादी कर सुर्ख़ियों में रहने वाली श्रिया सरन आज मना रही हैं बर्थडे

Get Daily Updates In Email

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ साउथ फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीता चुकी श्रिया सरन आज अपना 36 वां जन्मदिन मना रही हैं. श्रिया सरन का जन्म 11 सितम्बर को हरिद्वार में हुआ था. पिता पुष्पेंद्र सरन भटनागर भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड में और मां नीरजा सरन दिल्ली पब्लिक स्कूल में टीचर थीं. यही वजह रही कि श्रिया की स्कूली पढ़ाई डीपीएस स्कूल से ही हुई. बाद में उन्होंने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से बेचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री ली थी.

courtesy

श्रिया ने 2001 में आई साउथ की फिल्म ‘इस्थम’ से फिल्मों में फ़िल्मी जगत में कदम रखा था. उन्होंने साउथ की बहुत सी फिल्मों में अपने अभिनय का जोरदार प्रदर्शन किया है. साथ ही उन्होंने हिंदी फिल्मों में भी अपना हाथ आजमाया है. उन्होंने 2003 में आई एक हिंदी फिल्म में काम भी किया था. जिसके बाद अजय देवगन की फिल्म ‘दृश्यम’ में उन्होंने काम किया. इस फिल्म से वह बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुई थीं.

courtesy

वहीं इससे पहले श्रिया 2007 में रिलीज हुई बॉलीवडु फिल्म ‘आवारपन’ में इमरान हाशमी के साथ दिखी थीं. मोहित सूरी के निर्देशन में बनी इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया था. साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म ‘शिवाजी’ से उनको शोहरत हासिल करने का मौका मिला. उन्हें इसके लिए बेस्ट तमिल एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला.

courtesy

श्रिया के रिलेशनशिप की बात करें तो उनका नाम वेस्टइंडीज के क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो से जुड़ चुका है. इसके बाद उन्होंने इसी साल 17 मार्च को रशियन बिजनेसमैन और टेनिस प्लेयर एंड्रे कोसचीव से मुंबई के लोखंडवाला स्थित अपने घर में शादी कर ली. उनकी शादी में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े चुनिंदा लोगों को ही बुलाया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड से सिर्फ मनोज वाजपेयी और शबाना आजमी ही इस शादी में शामिल हुए थे.

courtesy

एक्ट्रेस श्रिया सरन ने साउथ की ‘शिवाजी द बॉस’, कंदस्वामी, टैगोर, संतोषम, इस्थम के अलावा अंग्रेजी की ‘कुकिंग विद स्टेला’ में भी काम किया है. यही नहीं लेखक सलमान रुश्दी की किताब पर आधारित इंग्लिश मूवी ‘मिडनाइट्स चिल्ड्रेन’ में श्रिया में भी नजर आ चुकी हैं.

Published by Yash Sharma on 11 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles