एंड्राइड ही नहीं अब जियो फ़ोन में भी जियो स्टोर एप की मदद से चलने लगा है Whatsapp

Get Daily Updates In Email

1500 रुपए वाले जियो फोन में आमतौर पर देखा जाए तो सारे फीचर्स उपलब्ध थे. लेकिन फिर भी एक सबसे बड़ी कमी थी, वह थी WhatsApp की जो अब पूरी हो गई है. अगर हम कहें कि जियो फोन यूजर्स को बेसब्री से इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इंतजार था जो अब जाकर ख़त्म हो गया है तो गलत नहीं होगा.

दरअसल जियो फोन में WhatsApp आ गया है. अब आप अपने 1500 रुपए वाले और नए जियो फोन दोनों में WhatsApp का लाभ उठा सकते हैं. इस बात की जानकारी खुद कंपनी ने अपने ब्लॉग में दी है. वैसे तो 1500 रुपए वाले और नए जियो फोन 2 में 15 अगस्त को व्हाट्सप्प को रोल आउट किया जाना था. लेकिन WhatsApp को लंबे समय के अंतराल के बाद अब रोल आउट किया जा रहा है.

COURTESY

जी हाँ, अगर आप भी जियो फ़ोन यूजर हैं और इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp चलाना चाहते है? तो फ़िक्र न करें क्योंकि आज हम आपको बताने वाले है कैसे आप अपने मोबाईल में WhatsApp डाउनलोड कर चला सकते हैं. सबसे पहले तो आप अपने मोबाईल के जियो स्टोर एप को खोलें. इसके बाद आपको व्हाट्सएप का आइकन दिखेगा. व्हाट्सप्प के बिल्कुल पास में अब आपको डाउनलोड करने का एक विकल्प मिलेगा. अब डाउनलोड पर क्लिक करें.

COURTESY

WhatsApp डाउनलोड हो जाने के बाद सिर्फ अपना मोबाइल नंबर डालकर व्हाट्सएप को एक्टिव करें. इतनी प्रोसेस करने के बाद आप आसानी से अपने मोबाईल में WhatsApp चला सकेंगे. दिलचस्प बात तो यह है कि, इस फ़ोन का WhatsApp वर्जन भी एंड्रॉयड और आईफोन वर्जन की तरह एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से सिक्योर है. हांलाकि आप इस WhatsApp वर्जन से सीधे वॉयस या वीडियो कॉल नहीं कर पाएंगे. इसके अलावा एंड्रॉयड और आईफोन के लिए आने वाला पेमेंट फीचर भी इस फ़ोन में स्पोर्ट नहीं कर पाएंग.

Published by Lakhan Sen on 12 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles