टेलीविज़न से बॉलीवुड की ओर रुख करने वाली एक्ट्रेस प्राची देसाई मना रही हैं अपना 30वां जन्मदिन

Get Daily Updates In Email

टेलीविज़न इंडस्ट्री से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली एक्ट्रेस प्राची देसाई आज अपना 30 वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं. 12 सितम्बर को जन्मी प्राची शुरू से ही एक्टिंग की दुनिया में काम करने का मन बना चुकी थीं. प्राची ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2006 में एकता कपूर के टेलीविज़न शो ‘कसम से’ से की थी. उन्होंने इसके लिए बालाजी टेलीफिल्म में जाकर अपना ऑडिशन भी दिया था. इसी के बाद से प्राची ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

courtesy

प्राची अपने स्कूल के दिनों में एक्टर शाहिद कपूर की बहुत बड़ी फैन रह चुकी हैं लेकिन जैसे-जैसे वह बड़ी होती गई तब वह ऋतिक रोशन की फैन हो गई. प्राची का मानना है कि किसी भी फिल्म में बड़े एक्टर का होना एक अच्छा कॉम्बिनेशन होता है. वह अधिकतर ही अपने से बड़े उम्र के हीरो के साथ काम करना पसंद करती हैं. उन्होंने सिर्फ टेलीविज़न के दो शोज में का किया जिसके बाद उन्हें फिल्म ‘रॉक ऑन’ के लिए रोल का ऑफर हुआ और उन्होंने बिना सोचे समझे इस फिल्म के लिए हां कर दी थी.

courtesy

प्राची तो ‘रॉक ऑन’ ऐसे ही नहीं मिल गई थी. इसके पीछे भी एक दिलचस्प कहानी थी. उन दिनों प्राची शो ‘झलक दिखला जा’ की शूटिंग कर रही थीं तभी उनके पास फिल्म के निर्देशक का फ़ोन आया. प्राची निर्देशक से मिलने पहुंच गईं तब उन्हें यह नहीं पता था कि उन्हें स्क्रीन टेस्ट के लिए बुलाया गया है और कुछ देर बाद ही उन्हें यह फिल्म ऑफर हो गई थी. प्राची को यकीन ही नहीं हुआ कि उन्हें इतनी आसानी से फिल्म में रोल ऑफर हो गया.

courtesy

इस फ़िल्म के बाद प्राची के पास फिल्मों का सिलसिला चलता ही गया और प्राची ने उसके बाद ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ में इमरान हाशमी के साथ काम किया. इस फिल्म के बाद प्राची को काफी सराहना मिली थी. इस फिल्म में रोल के लिए उन्हें कुल 6 अवार्ड मिले थे. इमरान हाशमी के साथ उनकी जोड़ी को लोगों ने खूब सराहा था. इसके बाद वापस से इस जोड़ी को अज़रुद्दीन के ऊपर बनाई गई बायोपिक फिल्म ‘अज़हर’ में साथ देखने को मिला था.

courtesy

प्राची ने रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बोल बच्चन’ में भी काम किया था. उस फिल्म में उनके साथ अजय देवगन, अभिषेक बच्चन और आसिन जैसे कलाकार थे. उनकी यह फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म के बाद से ही फिल्म के निर्देशक रोहित और उनके बीच नजदीकियों की खबरें आने लगी थीं. जबकी रोहित पहले से ही शादी-शुदा थे. लेकिन बाद में इन अफवाहों को विराम मिल गया था.

Published by Yash Sharma on 12 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles