मुझे नहीं लगता सलमान खान मुझे पसंद भी करते हैं: अनुराग कश्यप

Get Daily Updates In Email

अनुराग कश्यप इंडस्ट्री के सक्सेसफुल डायरेक्टर हैं. उनकी फिल्म देखना दर्शक बेहद पसंद करते हैं. डायरेक्टर होने के साथ ही वे निर्माता और स्क्रिप्ट राइटर हैं. अपने फ़िल्मी करियर में अनुराग ने कई हिट फिल्म्स दी हैं. उनके करियर की हिट फिल्म्स में सलमान खान स्टारर फिल्म ‘तेरे नाम’ भी शामिल हो सकती थी. जी हां, आपको बता दें कि पहले इस फिल्म को अनुराग कश्यप ही लिखने वाले थे लेकिन किन्हीं कारणों से यह फिल्म उनके साथ से निकल गई.

Courtesy

यही नहीं इसी फिल्म के बाद से अनुराग और सलमान के बीच के संबंधो में भी दरार आ गई थी… तो चलिए अब आपको बताते हैं इसके पीछे की कहानी. दरअसल ‘तेरे नाम’ तमिल की एक फिल्म ‘सेतु’ का हिंदी रीमेक थी. जिसके राइट्स रामगोपाल वर्मा ने खरीदे थे और अनुराग इसे लिख रहे थे. जबकि इस फिल्म को कोई और डायरेक्ट करने वाला था. बताते चलें इस फिल्म में लीड रोल के लिए सलमान से पहले संजय कपूर को कास्ट किया जाना था.

Courtesy

लेकिन अनुराग को सलमान में वह देसी हीरो नहीं दिखाई दिया जो कि फिल्म की मांग थी. अनुराग के अनुसार फिल्म का हीरो मथुरा, आगरा का था और अनुराग खुद यूपी के हैं तो सलमान का यूपी वाले लड़के के किरदार में होना अनुराग को ठीक नहीं लग रहा था. लेकिन अनुराग इस फिल्म से सलमान को रिप्लेस भी नहीं कर सकते थे.

Courtesy

सलमान को यूपी वाले लड़के की तरह दिखाने के लिए अनुराग ने सलमान को छाती के बाल उगाने की सलाह दी. यह सब बातें जब अनुराग ने सलमान से की तो सलमान उन्हें देखते ही रह गए. अनुराग की पूरी बात सुनकर सलमान बिना किसी जवाब के यहां से चले गए. जिसके बाद अगले ही दिन प्रोड्यूसर ने अनुराग कश्यप को फोन किया और उन्हें मिलने बुलाया. अनुराग जब उनसे मिलने पहुंचे तो उनकी तरफ एक कांच की बोतल उड़ते हुए आई. जिसके बाद प्रोड्यूसर ने गुस्से में कहा- ‘साले तू सलमान को बाल उगाने को बोलेगा!’

Courtesy

जिसके बाद अनुराग कश्यप को इस फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया. तभी से लेकर आज तक सलमान और अनुराग के बीच के संबंध ठीक नहीं हैं. एक इंटरव्यू में सलमान के बारे में बात करते हुए अनुराग कश्यप ने कहा था, हम दोनों ही एक-दूसरे को पसंद नहीं करते हैं. मुझे नहीं लगता कि वो भी मुझे पसंद करते हैं. वो मेरी तरफ देखना भी पसंद ना करें.

Courtesy

यही नहीं जब साल 2012 में अनुराग की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर-2’ रिलीज हुई थी और फिल्म काफी अच्छी कमाई भी कर रही थी. लेकिन रिलीज के अगले ही हफ्ते सलमान खान की ‘एक था टाइगर आई’ रिलीज़ कर दी गई. जिसकी वजह से अनुराग कश्यप की फिल्म को उतार दिया. इस बात को लेकर अनुराग कश्यप ने कहा है कि कई मौकों पर सलमान ने उनके साथ ऐसा व्यवहार किया है.

Published by Chanchala Verma on 12 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles