हॉलीवुड पत्रकारों द्वारा नवाज़ुद्दीन सिद्दकी को ‘हैंडसम’ कहे जाने पर बेहद खुश हैं एक्टर

Get Daily Updates In Email

फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने अपने अभिनय की बदौलत काफी नाम कमाया है. उन्होंने हर फिल्म में अदाकारी और डायलॉग डिलीवरी से हर किसी को अपना फैन बना लिया है. लेकिन कभी उन्हें कोई हैंडसम या ब्यूटी को लेकर कभी तारीफ़ नहीं मिल पाई है. लेकिन हाल ही में उन्हें हॉलीवुड के कुछ पत्रकारों द्वारा ‘हैंडसम’ कहे जाने से वह काफी खुश हैं.

courtesy

नवाज़ुद्दीन ने हाल ही में कहा है कि, ‘फिल्मी दुनिया के ग्लैमर की चकाचौंध की परवाह नहीं करते है’. पत्रकारों द्वारा उन्हें ‘सुंदर’ कहने और एक्टर मार्सेलो मास्ट्रोइआनी से तुलना करने पर उन्होंने कहा कि, ‘अमेरिकन सिनेमा पर किताबें छापने वाले सर्वश्रेष्ठ प्रकाशनों में से एक से मुझे सुंदर बताए जाने के लिए मैं खुश हूं’. नवाज़ ने आगे कहा कि मुझे कभी मेरे अपने देश में लोगों ने मुझे सुंदर नहीं बुलाया मेरा काम पसंद करने वाले समीक्षकों ने भी मेरी तारीफ नहीं की इसलिए यह मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि  है’.

courtesy

मार्सेलो मास्ट्रोइआनी से तुलना करने वाले सवाल पर उन्होंने कहा कि, ‘और रही बात मार्सेलो मास्ट्रोइआनी से तुलना करने की. वह इतने अच्छे एक्टर हैं और इतने कमाल और इतनी दिलचस्पी से स्क्रीन पर आते हैं. जब मैं उन्हें डायरेक्टर विटोरियो डी सिका की फिल्म में अभिनय करते हुए देखता हूं तो मुझे हैरानी होती है कि एक्टिंग में इस लेवल की सच्चाई भी हो सकती है’.

courtesy

बता दें नवाज़ुद्दीन की हाल ही में ‘मंटो’ फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ हुआ था. इस फिल्म के ट्रेलर में ही उनकी दमदार एक्टिंग देखने को मिली थी. यह फिल्म मशहूर लेखक सआदत हसन मंटो के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म का पोस्टर 2017 के कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया था. फिल्म को महशूर डायरेक्टर नंदिता दास ने डायरेक्ट किया है साथ ही उन्होंने ही इस फिल्म को लिखा भी है.

फिल्म मंटो के बारे में अपनी एक्टिंग की बात करते हुए नवाज़ कहते है कि, ‘मैंने सआदत हसन मंटो की तरह जितना हो सका उतना शांत रहने की कोशिश की. मंटो ने कभी ऊंची आवाज में बात नहीं की फिर भी उन्हें लोगों को अपनी बात बताने में कभी परेशानी नहीं हुई. हम जितनी ऊंची आवाज में बात करते हैं उतना ही अपनी पहचान खोने की अपनी असुरक्षा की भावना उजागर करते हैं. हम भारतीय भी ऊंची आवाज में बात करते हैं.’

Published by Yash Sharma on 12 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles