‘केसरी’ के पहले पोस्टर में दिखा खिलाड़ी अक्षय कुमार का सरदार वाला धांसू लुक, लोगों ने की तारीफ

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार फिल्म इंडस्ट्री के इकलौते ऐसे स्टार हैं जिनकी लगातार फ़िल्में रिलीज़ होती हैं. हाल ही में अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म ‘केसरी’ का फर्स्ट लुक पोस्टर सामने आ गया है. ऐक्टर अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फिल्म का पोस्टर रिलीज़ किया. 1897 की सारागढ़ी की लड़ाई पर बन रही इस फिल्म के पोस्टर को फैन्स काफी पसंद कर रहे हैं. अक्षय इसमें हवलदार ईशर सिंह की भूमिका में दिखेंगे.

इस फिल्म में परिणीति चोपड़ा भी अहम भूमिका में नजर आएंगी. फिल्म के दो पोस्टर जारी किए गए हैं. एक में खुद अक्षय कुमार ने केसरी रंग की पगड़ी पहने रखी हुई है. उनके साथ उनके साथी योद्धा भी हैं. साथ ही पोस्टर पर टैग लाइन भी है ‘आज मेरी पगड़ी भी केसरी. जो बहेगा वह लहू भी केसरी और मेरा जवाब ही केसरी’. 12 सितंबर को इस पोस्टर को शेयर करने की एक वजह ये भी है सन् 1897 में इसी तारीख को सारागढ़ी का युद्ध हुआ था. इसमें 21 सिक्खों ने दस हजार अफगानों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी.

फिल्म को प्रोड्यूस कर रही करण जौहर की प्रोडक्शन कंपनी ‘धर्मा प्रॉडक्शन’ ने भी इस पोस्टर को दो अलग-अलग अंदाज़ में पोस्ट करते हुए लिखा है कि, ‘इस साल सारागढ़ी डे के मौके पर याद रखो केसरी का रंग और उसकी शान’. दरअसल 12 सितंबर 1897 को सारागढ़ी युद्ध हुआ था. जहां एक आर्मी पोस्ट पर ब्रिटिश सेना के तौर पर 21 सरदार तैनात किए गए थे. इनपर 10 हजार अफगानियों ने अचानक हमला कर दिया था. इतनी बड़ी सेना के हमले के बाद भी ये 21 जवान घबराए नहीं और हवलदार ईशर सिंह के दिशा निर्देश पर लड़ाई की और शहीद हो गए.

courtesy

अनुराग सिंह के निर्देशन में बन रही केसरी, 1857 के सारागढ़ी के युद्ध की कहानी है. फिल्म में अक्षय कुमार हवलदार ईशर सिंह का किरदार निभा रहे हैं जिन्होंने उस समय की इंडो-ब्रिटिश आर्मी का नेतृत्व किया था. फिल्म केसरी 21 मार्च 2019 को रिलीज़ होगी.

Published by Yash Sharma on 13 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles