‘परदेश’ से हिट हुई महिमा चौधरी का जन्मदिन आज, अपने रिलेशन के चलते फिल्मों से बनाई दूरी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में आए दिन कईं स्टार्स अपनी किस्मत आजमाते रहते हैं. कोई सितारा इसमें सफल हो जाता है तो कोई इसमें ज्यादा समय तक नहीं टिक पता है. ऐसी ही एक बॉलीवुड एक्ट्रेस जिसने अपनी डेब्यू फिल्म से ही बहुत नाम कमाया लेकिन वह फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा कुछ कमाल नहीं कर पाईं और कुछ दिनों में ही फिल्मों से दूर हो गईं.

courtesy

फिल्म ‘परदेश’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी का जन्म 13 सितम्बर 1973 को दार्जलिंग में हुआ था. उनका असली नाम रितु चौधरी था. महिमा ने अपनी पहली ही फिल्म में अपने एक्टिंग के बलबूते पर सभी का दिल जीत लिया था. वर्ष 1997 में आई शाहरुख़ खान की फिल्म परदेश में उन्हें लीड अभिनेत्री का रोल मिला था. इससे पहले भी उन्होंने आमिर के साथ एक एड में काम किया था.

courtesy

महिमा चौधरी अपने अफेयर की खबरों को लेकर भी खूब चर्चा में रहीं. महिमा का नाम टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस के साथ जुड़ा था. वह करीब 6 साल तक पेस के साथ रिलेशनशिप में थीं लेकिन किस्मत ने यहां भी उनका साथ नहीं दिया. यह रिश्ता आगे तक नहीं चल सका और जल्द ही दोनों अलग हो गए थे.

courtesy

जिसके बाद से महिमा ने पेस के बारे में बहुत सारे भी खुलासे किए थे. बता दें कि साल 2005 में लिएंडर और महिमा एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. इसी दौरान लिएंडर की नजदीकियां संजय दत्त की दूसरी पत्नी रिया पिल्लई के साथ बढ़ गई. महिमा से ब्रेकअप के बाद लिएंडर ने रिया से शादी की लेकिन उन दोनों के बीच भी तलाक हो गया था.

इसके बाद महिमा ने 2006 में बिज़नसमेन बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली थी. जिससे उनके एक लड़की भी हुई. लेकिन यह रिश्ता भी ज्यादा समय नही चल सका और दोनों का तलाक हो गया. जिसके बाद से ही महिमा ने फिल्मों से दूरी बना ली थी. एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने करियर खत्म होने के पीछे इसे भी जिम्मेदार बताया. महिमा ने कहा कि सिंगल मदर होने की वजह से फिल्मों में काम करना काफी मुश्किल था. पैसे कमाने के लिए वह इवेंट्स में जाने लगीं. साथ ही रियलिटी टीवी शोज करने लगीं. जिससे उनका फिल्मी करियर खत्म हो गया.

Published by Yash Sharma on 13 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles