‘सेक्रेड गेम्स’ पर अगर फिल्म बनती तो फ्लॉप हो जाती : नवाजुद्दीन सिद्दीकी

Get Daily Updates In Email

गैंग ऑफ वासेपुर, किक और बदलापुर जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुके और बॉलीवुड के ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ कहे जाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों अपनी वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. बता दें कि, इस वे ब सीरीज मे नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने गणेश गायतोंडे का किरदार निभाया है जो लोगों को काफी पसंद आया है.

अभी हाल ही में वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ पर बात करते हुए नवाज ने कहा, ‘हम जल्द ही ‘सेक्रेड गेम्स’ के पार्ट 2 की शूटिंग शुरू करेंगे. लोग शायद यकीन न करें लेकिन इसकी पॉपुलैरिटी इंटरनेशनल लेवल तक है. मैं रोम में था जब इसके सीजन वन की स्ट्रीमिंग शुरू हुई थी. वहां के लोग भी इसे देखकर इसकी तारीफ कर रहे थे. उन्होंने भी इच्छा जाहिर की कि इसका पार्ट टू बने. भारत में तो हमें लोगों का प्यार मिला ही है.

आगें उन्होंने कहा, ‘नेटफ्लिक्स के जरिए हमने इस सीरीज के असर को एनालाइज किया है. ग्रामीण दर्शकों पर इसका गहरा असर पड़ा है. खासतौर पर उन दर्शकों पर जिनका एक्सपोजर वर्ल्ड सिनेमा और कंटेंट के मामले में शून्य रहा है. ऐसे में सिनेमा को लेकर लोगों का टेस्ट और डेवलप होगा. समाज, सिस्टम और परिवार के क्रूर चेहरों की कहानी भी उन्हें एंगेज करेंगी. इससे डार्क और सो कॉल्ड फील गुड फिल्मों के बीच की लाइन ब्लर होगी.’

इसके बाद नवाज कहते हैं, ‘डिजिटल प्लेटफॉर्म एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां कंटेंट को सिर्फ दर्शक हिट कराते हैं. कोई कथित सिने जानकार नहीं. मेरे ख्याल से अगर यही ‘सेक्रेड गेम्स’ बतौर फीचर फिल्म रिलीज हुई होती तो यकीनन फ्लॉप हो गई होती. मिसाल के तौर पर ‘रमन राघव 2.0’ ले लें. इस फिल्म में भी क्राइम, पैशन और जिंदगी की क्रूर हकीकत की कहानी थी. लेकिन इस फिल्म को उतनी पॉपुलैरिटी नहीं मिली, जितनी ‘सेक्रेड गेम्स’ को वेब सीरीज होकर मिल गई है.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, इस पूरे महीने नवाजुद्दीन रजनीकांत स्टारर फिल्म ‘पेट्टा’ की शूटिंग में बिजी रहेंगे. इस फिल्म में वे नवाज विलन का रोल अदा करते दिखेंगे. इस फिल्म की शूटिंग कम्पिल्ट करने के बाद वे ‘सेक्रेड गेम्स’ के पार्ट-2 की शूटिंग में जुट जाएंगे.

Published by Lakhan Sen on 13 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles