OnePlus तीन कैमरा और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लांच करेगा नया स्मार्टफ़ोन ‘OnePlus 6T’

Get Daily Updates In Email

दुनिया की सबसे मशहूर चीनी मोबाइल कंपनी वन प्लस अपना नया मोबाइल लॉन्च करने वाली है. वनप्लस 6टी की तमाम लीक्स सामने आने के बाद कंपनी ने ही पुष्टि कर दी है कि वनप्लस 6टी में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा. हालांकि वनप्लस इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को स्क्रीन अनलॉक के नाम से प्रसारित करेगा. इन-डिस्प्ले के अलावा वनप्लस 6टी में फेस अनलॉक फीचर भी मिलेगा. इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ वनप्लस 6टी भी और मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो वी11, वीवो एक्स20 प्लस यूडी, वीवो एक्स21 और वीवो नेक्स के साथ मार्केट में आ जाएगा.

courtesy

वनप्लस ने कहा है कि वह इस फीचर को वनप्लस 5 टी में ही देने वाली थी लेकिन उस समय यह तकनीक पूरी तरह से विकसित नहीं थी और वनप्लस के स्टैंडर्ड पर खरी नहीं उतर रही थी. कंपनी का कहना है कि इस फीचर की वजह से वनप्लस 6टी की डिजाइन में बदलाव होगा और नया स्मार्टफोन वनप्लस 6 के मुकाबले 0.45 मिलीमीटर पतला होगा. फोन के बैक पैनल पर कोई भी सेंसर न होने के कारण इसका लुक काफी आकर्षक होगा.

courtesy

इस फोन में  इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट के साथ तीन रियर कैमरा भी दिया जा सकता है. फोन में हुवाई P20 Pro एवं अन्य प्रीमियम स्मार्टफोन्स की तरह ही क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 845 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है. फोन 8 GB रैम और 256 GB मेमोरी के साथ आ सकता है. इसके अलावा फोन में लेटेस्ट वाटरड्रॉप नॉच दिया जा सकता है. इसके अलावा फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो भी वनप्लस 6 के मुकाबले बेहतर हो सकता है. फोन एंड्रॉइड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग एंड्रॉइड 9 पाई के साथ लॉन्च किया जा सकता है. अभी तक लीक रिपोर्ट के मुताबिक वनप्लस 6टी की लांचिंग अक्टूबर के अंत तक हो सकती है और इसकी शुरुआती कीमत $550 यानि करीब 39,500 रुपए होगी.

courtesy

बता दें कि अभी जुलाई में ही एक रिपोर्ट आई थी जिसके मुताबिक वनप्लस ने भारतीय प्रीमियम मोबाइल बाजार में एप्पल जैसी दिग्गज कंपनी को पीछे छोड़ दिया है. साल 2018 की पहले तीन महीनो में 30,000 रुपये तक के स्मार्टफोन बाजार में वनप्लस ने बाजी मारी है. इस मामले में सैमसंग दूसरे और एप्पल तीसरे नंबर पर है.

Published by Yash Sharma on 13 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles