Paytm ने लॉन्च किया म्यूचुअल फंड ऐप, 100 रुपए से शुरू कर सकते हैं निवेश

Get Daily Updates In Email

मोबाईल रिचार्ज से शुरू होने वाला पेटीएम एप आज देश की दिग्गज डिजिटल पेमेंट कंपनी बन गया है. पेटीएम उस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा में आया जब प्रधानमंत्री नरेंद मोदी जी ने नोटबंदी लागू की थी. नोटबंदी के बाद तो टीवी, विज्ञापन, अखबार हो या सोशल मीडिया, हर जगह पेटीएमकरो (#Paytmkaro) दिखाई एवं सुनाई पड़ने लगा था. धीरे-धीरे पता ही नहीं चला कब पेटीएम आम आदमी की सबसे बड़ी जरूरत बन गया.

courtesy

पेटीएम को अभी तक आप पैसा ट्रासफर, टिकट और खरीदारी में इस्तेमाल करते थे. लेकिन अब पेटीएम की हेल्प से म्यूचुअल फंड में भी आप आसानी से इन्वेस्टमेंट कर पाएंगे. दरअसल हाल ही में पेटीएम ने अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए म्यूचुअल फंड इन्वेस्टमेंट ऐप ‘पेटीएम मनी’ लॉन्च किया है जिसकी मदद से यूजर्स अब बिना किसी फीस के सलाहकारों की सेवा लेने और म्यूचुअल फंड खरीदने में सक्षम हो सकेंगे.

courtesy

खास बात तो यह है कि, कंपनी ने इस ऐप को एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया है. बताया जा रहा है कि, इस एप का निर्माण पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्यूनिकेशन लिमिटेड ने किया है. पेटीएम ने यह एप 5-6 सालों के दौरान खुदरा निवेश क्षेत्र में 2.5 करोड़ नए यूजर्स शामिल करने के लिए लॉन्च किया है.

म्यूचुअल फंड इन्वेस्टमेंट ऐप ‘पेटीएम मनी’ की सबसे अच्छी खासियत यह है कि इस एप के जरिए आप 100 रुपए हर महीने सिस्टमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (SIP) से म्यूचुअल फंड की कुछ स्कीम में निवेश कर सकते हैं. मनी ऐप के लिए अब तक 8.5 लाख लोगों ने अर्ली अक्सेस के लिए रजिस्ट्रेशन कर लिया है. इस बात की जानकारी कंपनी ने खुद दी है.

courtesy

पेटीएम मनी के डायरेक्टर प्रवीण जाधव ने कहा, ‘वर्तमान समय में म्युचुअल फंड का बिजनेस 25 वर्ष पुराना है और हमने आज लगभग 2 करोड़ निवेशक अपने साथ जोड़े हैं. हमारा पहला अजेंडा यह है कि म्युचुअल फंड बिजनेस वर्ष 2025 तक लगभग 5 करोड़ निवेशकों तक पहुंचे और हम यह भी चाहते हैं कि पेटीएम मनी की इसमें लगभग 50 प्रतिशत की भागीदारी हो.’ इसी साल मार्च में पेटीएम मनी को सेबी से म्यूचुअल फंड सर्विस प्रदान करने की मंजूरी मिली थी. गौरतलब है कि पेटीएम इन्श्योरेंस जैसे कड़े पहलुओं पर भी काम कर रही है.

Published by Lakhan Sen on 13 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles