कपूर फैमिली ने आर.के. स्टूडियो में आखिरी बार स्थापित किए गणेश जी, इमोशनल दिखे फैमिली मेम्बर्स

Get Daily Updates In Email

सुपरस्टार राजकपूर का मशहूर ‘आर के स्टूडियो’ कुछ दिनों में बिक जाएगा. लेकिन उससे पहले 13 सितंबर को गणेश चतुर्थी के मौके पर आखिरी बार स्टूडियो में राजकपूर के बेटों और ऋषि कपूर के भाई रणधीर और राजीव कपूर ने गणेश पूजा की. इस दौरान रणधीर और राजीव कपूर ने बप्पा की आरती कर उनका आशीर्वाद लिया. शहर से बाहर होने की वजह से अभिनेता और राजकपूर के बेटे ऋषि कपूर इस बार गणेश जी की स्थापना में शामिल नहीं हो सके.

इस मौके पर रणधीर काफी इमोशनल नजर आए. रणधीर कपूर ने कहा कि, ‘गणपति बप्पा हमेशा हमारे लिए खास रहते हैं. हमने यह प्रण लिया था कि हम हमेशा गणपति रखेंगे. जब तक यह स्टूडियो हमारे पास रहेगा यहां गणपति विराजेंगे. फिर हम या हमारा दफ्तर यहां से जहां भी जाए गणपति जी को वहां ले जाएंगे’. स्टूडियो के बिकने की बात पर रणधीर ने कहा कि, ‘हमें बहुत दुख है लेकिन यहां आग लगने के बाद अब सारा स्टूडियो फिर से बनाना नामुमकिन है. सभी फिल्म की शूटिंग के लिए गोरेगांव या अंधेरी जाते हैं अब चेम्बूर कोई नहीं आता’.

बता दें आर के स्टूडियो में पिछले 70 सालों से गणपति उत्सव मनाया जाता रहा है. हर साल पूरी कपूर फैमिली गणेश चतुर्थी के मौके पर यहां पहुंचती है और पूजा करती है. बाद में यहीं से गणपति विसर्जन का जुलूस भी निकाला जाता है जिसमें कपूर फैमिली के सभी भाई और उनके बेटे रणधीर, ऋषि, राजीव, रणबीर कपूर सभी शामिल होते हैं.

courtesy

साल 1948 में महान एक्टर राज कपूर ने आर के स्टूडियो की नींव रखी थी. यह एक ऐसी जगह है जहां बॉलीवुड की कई हिट फिल्में शूट की जा चुकी हैं. यह स्टूडियो कपूर परिवार के लिए मानो जैसे दूसरा घर ही था. पिछले महीने ही ऋषि कपूर ने यह ऐलान किया था कि परिवार अब यह स्टूडियो बेचने जा रहा है. यह फैसला तब लिया गया था जब इस स्टूडियो में भयंकर आग लगी थी. यह आग इतनी भयानक थी कि स्टूडियो का हर एक हिस्सा जल गया था. जिसमें कुछ भी नहीं बचा था.

Published by Yash Sharma on 14 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles