नवाज़ुद्दीन की सफलता देख हैरान हैं हिरानी, कहा- ‘मैने नहीं सोचा था वह इतने सफल एक्टर साबित होंगे’

Get Daily Updates In Email

फिल्म इंडस्ट्री में बहुत कम ही कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने इस इंडस्ट्री में अपना मुकाम और अपनी फैन फ़ॉलोइंग खुद बनाई है. कुछ कलाकारों ने खुद के बलबूते पर और खुद की कड़ी मेहनत से बॉलीवुड में अपनी जगह कायम की हैं. ऐसे ही बॉलीवुड के एक कलाकार हैं नवाज़ जिन्होंने अपने करियर के शुरुआत में महज़ एक छोटे से रोल से लेकर लीड एक्टर तक अपनी पहचान बनाई है. जी हां, मशहूर एक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्दकी एक ऐसे ही कलाकार हैं जिसने अपनी कड़ी मेहनत से अपना यह मुकाम बनाया है.

बताया जाता है कि नवाज़ ने अपने करियर की शुरुआत में राजकुमार हिरानी की सुपरहिट मूवी ‘मुन्ना भाई एम बी बी एस’ में महज एक चोर का छोटा सा रोल करने को मिला था. जिसे भी उन्होंने इतने बखूबी से निभाया था कि खुद फिल्म के डायरेक्टर हिरानी ने उनकी तारीफ़ की थी. हाल ही में हिरानी ने वर्ष 2003 में फिल्म के निर्माण के समय को याद करते हुए मीडिया से बोला कि, ‘उन्होंने बहुत अच्छी प्रस्तुति दी थी और मैंने उन्हें कहा था कि नवाज़ आप अच्छे अभिनेता हो लेकिन मैने यह नहीं सोचा था की वह इतने सफलतम एक्टर साबित होंगे’.

बता दें कि नवाज़ुद्दीन उस फिल्म में चोर बने थे. उस सीन में वह संजय दत्त के पिता सुनील दत्त का जेब काटते नजर आए थे. उसके बाद सुनील दत्त उन्हें लोगों से बचाकर उन्हें जीवन की नई सीख देते हैं. फिल्मकार हिरानी बताते हैं कि यह सीन पहले फिल्म में नहीं था लेकिन बाद में विधु विनोद चोपड़ा के कहने पर यह सीन फिल्म में डाला गया था.

courtesy

बता दें कि नवाज़ बहुत सारी फिल्मों में छोटे-छोटे रोल निभाए हैं. उन्होंने सबसे पहले आमिर खान की फिल्म ‘सरफ़रोश’ में एक छोटा सा रोल निभाया था पर उन्हें पहचान फिल्म ‘देव डी’ से मिली थी. इसके बाद नवाज़ ने कईं बेहतरीन फिल्मों में अपनी अदाकारी से सभी को प्रभावित किया है. हाल ही में उनकी नई फिल्म ‘मंटो’ आने वाली है.

Published by Yash Sharma on 14 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles