मल्टीटैलेंटेड एक्टर आयुष्मान का बर्थडे आज, बतौर रेडियो जॉकी से की थी अपने करियर की शुरुआत

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के एक्टर आयुष्मान खुराना आज यानी 14 सितंबर को अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे. उनका जन्म वर्ष 1984 को चंडीगढ़ में हुआ था. वह एक पंजाबी फैमिली से हैं. रेडियो और टीवी रियलिटी शो से अपने करियर की शुरुआत करने वाले आयुष्मान आज बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर हैं. उन्होंने बहुत सारी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया था.

courtesy

एंकर, सिंगर और एक्टर आयुष्मान खुराना ने ग्लैमर की इंडस्ट्री में महज 17 साल की उम्र में कदम रखा था. चैनल वी के शो ‘पॉपस्टार्स’ में हिस्सा लेने वाले वह सबसे युवा प्रतियोगी थे. आयुष्मान ने एमटीवी के शो ‘रोडीज 2’ में भी हिस्सा लिया था और उसके विनर भी रहे थे. फिल्मों में आने से पहले आयुष्मान खुराना ने रेडियो में बतौर आरजे भी काम किया था. बिग एफएम पर उनका शो ‘मान न मान, मैं तेरा आयुष्मान’ सुपरहिट रहा था.

courtesy

आयुष्मान ने थिएटर में भी काम किया है. उन्होंने ‘आगाज़’ और ‘पंचतंत्र’ जैसे नाटक में काम किया है. 2012 में उन्होंने ‘विक्की डोनर’ से अपनी बेहतरीन एक्टिंग कर धमाल मचा दिया था. आयुष्मान ना सिर्फ अच्छे एक्टर हैं बल्कि वह एक अच्छे सिंगर और सॉन्ग राइटर भी हैं. उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त ताहिरा कश्यप से शादी की. उनके दो बच्चे पहला बेटा विराजवीर और बेटी वरुष्का हैं.

courtesy

यहीं नहीं आयुष्मान के भाई भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. आयुष्मान के भाई अपारशक्ति खुराना भी पहले रेडियो जॉकी ही थे उसके बाद उन्होंने फिल्मो में कदम रखा था. अगर बात करें आयुष्मान के अवॉर्ड की तो अभी तक आयुष्मान को 16 बार किसी आवर्ड के लिए नॉमिनेट किया जा चुका है जिसमें से उन्होंने 12 बार अवॉर्ड अपने नाम किया है.

courtesy

आयुष्मान अब तक अपने 6 साल के फिल्मी करियर में 10 फिल्मों में काम कर चुके हैं जिसमें से हाल ही में उनकी नई फिल्म ‘अंधाधुंध’ और ‘बधाई हो’ रिलीज होने वाली है. उनकी हिट लिस्ट में ‘विक्की डॉनर’ के अलावा ‘दम लगा के हईशा’ और ‘शुभ मंगल सावधान’ जैसी फिल्में शामिल हैं. बता दें कि अक्टूबर में एक बार फिर आयुष्मान फिल्म ‘बधाई हो’ और ‘अंधाधुंध’ से परदे पर लौट रहे हैं.

Published by Yash Sharma on 14 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles