फिल्म ‘महाभारत’ में ज्यादा समय लगने की वजह से आमिर खान ने छोड़ा फिल्म बनाने का प्लान

Get Daily Updates In Email

बीते कुछ महीनों से आमिर खान के आगामी प्रोजेक्ट वाली फिल्म ‘महाभारत’ को लेकर तरह-तरह की खबरें आ रही थी. इस फिल्म को बॉलीवुड की अब तक की सबसे महंगी फिल्म बताया जा रहा था. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि यह प्रोजेक्ट ज्यादा दिन नहीं चलने वाला है.
खबरों की माने तो आमिर अब ‘महाभारत’ जैसे बड़े प्रोजेक्ट को आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं. इस प्रोजेक्ट को लेकर आमिर की सबसे बड़ी चिंता समय को लेकर है.

courtesy

आमिर को बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है. एक बार में वह एक फिल्म ही करते हैं और उसे परफेक्शन के साथ पूरी तरह से आखिर तक लेकर जाते हैं. माना जा रहा है अगर आमिर ‘महाभारत’ बनाते हैं तो 5 सालों तक वह कोई दूसरी फिल्म नहीं कर पाएंगे. इसके अलावा फिल्म को लेकर विवाद होने की सम्भावना भी पूरी थी. जिसके चलते उन्होंने प्रोजेक्ट से हाथ खींचने में ही अपनी समझदारी मानी है. हालांकि आमिर खान की तरफ से इस विषय में कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट सामने नहीं आया है.

courtesy

खबरें थी कि इस ‘महाभारत’ प्रोजेक्ट के लिए आमिर खान ने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की भी मदद ली थी. अंबानी इस फिल्म में 1000 करोड़ का इनवेस्ट करने के लिए तैयार हो गए थे. लेकिन आमिर को इतनी बड़ी रकम रिकवर ना होने का भी डर था. यही वजह है कि अब वह इस ओर आगे नहीं बढ़ना चाहते हैं.

courtesy

भारत के सबसे बड़े महाकाव्य ‘महाभारत’ पर आधारित कई सीरियल तो आए हैं लेकिन इस महाग्रंथ पर आज तक कोई फिल्मेकर फिल्म नहीं बना सका. बीआर चोपड़ा जरूर टीवी सीरियल के जरिए ‘महाभारत’ को छोटे पर्दे पर लेकर आए थे. आमिर भी इसे तीन हिस्सों में बनाने वाले थे. लेकिन अब ‘महाभारत’ पर रुकावट नजर आ रही है.

courtesy

बात दें कि आमिर खान इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ को लेकर व्यस्त हैं. इस फिल्म में उनके अलावा अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख लीड रोल में नजर आने वाली हैं. विजय कृष्ण आचार्य द्वारा डायरेक्टेड यह फिल्म दिवाली के मौके पर रिलीज होगी.

Published by Yash Sharma on 16 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles