केबीसी 10 : 12.50 लाख जीत चुकी थीं सोनाली धूडल, एक गलत जवाब से गंवा दिए 9 लाख रुपए

Get Daily Updates In Email

टेलीविज़न के मशहूर शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में सारे कंटेस्टेंट अपनी सूझबूझ और ज्ञान की बदौलत यहां से ढेर सारी राशि जीत कर ले जाते हैं. लेकिन कभी-कभी कुछ कंटेस्टेंट ऐसे आते हैं जो जल्दीबाजी की वजह से यहां से पैसे भी गवां जाते हैं. ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 10 के लेटेस्ट एपिसोड में भी ऐसा कुछ हुआ था. हुआ यूं कि महाराष्ट्र की सोनाली धूडल को फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का पड़ाव पार कर महानायक अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला.

courtesy

सोनाली ने शो में बताया कि उन्हें अपने जॉब के दौरान किस तरह की मुश्क‍िलों का सामना करना पड़ा था. सोनाली कहती हैं कि लोग आज भी महिलाओं के कंडक्टर होने को अजीब तरह से देखते हैं. उन्होंने बताया कि कई बार उनके साथ बस में छेड़खानी की घटनाएं हुई, लेकिन कभी भी वे ऐसे लोगों को सब सिखाने में पीछे नहीं रहतीं.

courtesy

सोनाली पेशे से बस कंडक्‍टर रह चुकी हैं. खेल की शुरुआत में ही सोनाली सवालों में उलझने लगीं. खेल के पहले प्रश्न का उत्तर तो सोनाली ने सही दिया, लेकिन वह अगले दो यानी दूसरे और तीसरे सवाल का जवाब देते हुए अपनी दो महत्वपूर्ण लाइफलाइन ऑडियंस पोल और एक्सपर्ट एडवाइस को गंवा बैठीं.

courtesy

सोनाली का खेल पांचवे प्रश्न तक ऐसे ही असमंजस के दौर से गुजर रहा था हालांकि उन्होंने इनके सही जवाब दिए. छठवें प्रश्न पर सोनाली एक बार फिर से अटक गईं लेकिन इसका सही जवाब उन्होंने 50:50 लाइफलाइन का इस्तेमाल करके हासिल किया. सांतवें प्रश्न से सोनाली ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ी और ग्यारहवें प्रश्न तक आते-आते सोनाली 6,40,000 रुपए जीत चुकी थीं. बारहवें प्रश्न का उत्तर भी सोनाली ने जोड़ीदार लाइफलाइन का इस्तेमाल कर सही दिया. लेकिन अगले प्रश्न का गलत जवाब देने के कारण वह वापस 3,20,000 रुपए पर आ पहुंचीं.

courtesy

ऐसे में शो के होस्ट अमिताभ ने भी सोनाली को बहुत सावधानी से खेलने की सलाह दी. लेकिन सोनाली बिग बी की इस चेतावनी को नजरअंदाज कर खुद का 9 लाख का घाटा करा बैठीं. अमिताभ बच्चन ने सोनाली को उनकी जीती हुई राशि का चेक देकर विदा किया.

 

 

Published by Yash Sharma on 16 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles