2 अक्टूबर से एक बार फिर भारतीय सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी ‘एवेंजर्स: इंफिनिटी वॉर’

Get Daily Updates In Email

मार्वल स्टूडियोज़ ‘एवेंजर्स: इंफिनिटी वॉर’ के हिंदी वर्ज़न को भारत में दोबारा रिलीज करने जा रहा है. स्टूडियो इस फिल्म को 2 अक्टूबर को दोबारा रिलीज करने की तैयारी में है. दरअसल यह फिल्म भारतीय दर्शकों को खूब पसंद आई थी. फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी. यह हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्स: इंफिनिटी वॉर’ ने पूरी दुनिया के साथ ही भारत में भी जमकर कारोबार किया था. साथ ही इस फिल्म की हिंदी लोकप्रियता को देखते हुए मार्वल स्टूडियो ने इसे फिर से हिंदी भाषा में रिलीज करने का निर्णय लिया है. अब इस फिल्म को भारत में गाँधी जयंती यानी 2 अक्टूबर को रिलीज किया जाएगा.

डिज्नी इंडिया के स्टूडियो एंटरटेंमेंट के प्रमुख बिक्रम दुग्गल ने कहा, ‘फिल्म ‘एवेंजर्स: इंफिनिटी वॉर’ की रिकॉर्डतोड़ सफलता ऐतिहासिक रही है. भारतीय फैंस की प्रतिक्रिया बेहद जबरदस्त रही और हिंदी वर्ज़न की बढ़ती मांग को देखते हुए हमने हिंदी संस्करण को फिर से रिलीज करने का फैसला किया है, ताकि 2 अक्टूबर के लंबे वीकेंड पर लोग इसका आनंद ले सकें.’

courtesy

‘एवेंजर्स: इंफिनिटी वॉर’ में एक सुपर खलनायक थैनोस से लड़ने के लिए 22 सुपरहीरो एकजुट होते हैं. एंथनी और जो रूसो ने रॉबर्ट डाउनी जूनियर, मार्क रफेलो, बेनेडिक्ट कम्बरबैच और स्कारलेट जोहांसन जैसे कलाकारों के साथ बड़े पर्दे पर कहानी को जीवंत किया है. फिल्म में क्रिस इवांस, क्रिस हैम्सवर्थ, चैडविक बॉसमैन और टॉम हॉलैंड भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. डिज्नी-मार्वल की यह फिल्म पिछली बार इसी साल 27 अप्रैल को भारत में रिलीज हुई थी.

couretsy

कमाई की बात करे तो फिल्म ने अपने शुरुआती वीकेंड में फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कुल 120.9 करोड़ रुपए की कमाई की थी. ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ को 31.30 करोड़ रुपए की शानदार ओपनिंग मिली थी और ओपनिंग वीकेंड में 94.30 करोड़ का बिज़नेस किया था. रिलीज़ के 13 दिनों में ही इनफिनिटी वॉर ने 200.39 करोड़ का ऐतिहासिक कलेक्शन कर लिया था. इससे पहले भारत में सबसे अधिक कमाने वाली फ़िल्म का रिकॉर्ड ‘द जंगल बुक’ के नाम था जिसने 188 करोड़ रुपए का कलेक्शन बॉक्स ऑफ़िस पर किया था.

Published by Yash Sharma on 16 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles