‘2.0’ के लिए अक्षय कुमार से पहले मेकर्स ने आमिर खान सहित कई स्टार्स को किया था अप्रोच

Get Daily Updates In Email

फिल्म ‘2.0’ का टीज़र गणेश चतुर्थी के दिन रिलीज़ किया गया था. टीज़र ने आते ही यू ट्यूब और इंटरनेट पर धमाल मचाया हुआ है. टीज़र को महज़ 24 घंटे में करोड़ो बार देखा जा चुका था. फिल्म में सुपरस्टार रजनीकान्त के साथ अक्षय कुमार भी नजर आएंगे. अक्षय इस फिल्म में विलेन का किरदार निभाते नजर आएंगे. यह रोल अक्षय के पूरे करियर में अब तक का सबसे चैलेंजिंग रोल रहा है. इस फिल्म में अक्षय के अलावा अन्य कई स्टार्स को भी इस किरदार के लिए अप्रोच किया गया था. तो आइए बताते हैं कि किन स्टार्स को इस किरदार के लिए मौका मिला था और उन्होंने ठुकरा दिया था-

1 आमिर खान –

बॉलीवुड के स्टार आमिर खान को भी इस रोल का ऑफर दिया गया था लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था. उस समय वह ‘दंगल’ में व्यस्त थे और इस रोल को नहीं करना चाहते थे.

courtesy

2. कमल हासन –

साउथ की फिल्मों के स्टार कमल हासन को भी इस रोल के लिए अप्रोच किया गया था. पहले फिल्म के निर्देशक चाहते थे कि कमल ही अक्षय वाले किरदार को निभाए लेकिन उन्होंने आखिर में मना कर दिया था. हालाँकि रजनीकांत और कमल को एक साथ फिल्म में देखना बहुत शानदार रहता.

courtesy

3. विक्रम –

साउथ के एक और बड़े सुपरस्टार विक्रम को भी इस रोल के लिए अप्रोच किया था. लेकिन उन्होंने भी इसके लिए इनकार कर दिया था.

courtesy

4. ऋतिक रोशन –

ऋतिक रोशन को भी अक्षय कुमार वाले रोल के लिए ऑफर दिया गया था लेकिन उन्होंने इस किरदार को करने का जोखिम उठाना पसंद नहीं किया. ऋतिक नहीं चाहते थे की वह कोई निगेटिव रोल करें.

courtesy

5. नील नितिन मुकेश –

इसके बाद नील नितिन मुकेश के नाम पर विचार किया गया. लेकिन फिर लगा की वह रजनीकांत के मुकाबले कहीं नहीं ठहर पाएंगे इसलिए नील के नाम पर सहमति नहीं बन पाई थी.

courtesy

6.  अर्नाल्ड श्वार्जनेगर –

हॉलीवुड के सुपरस्टार अर्नाल्ड श्वार्जनेगर को भी यह रोल ऑफर किया गया था. अर्नाल्ड राजी तो हो गए थे लेकिन उन्होंने इतनी रकम मांग ली की मेकर्स ने उन्हें साइन करने का इरादा ही छोड़.

courtesy 

इन सब के बाद यह रोल अक्षय की झोली में आ गया.

Published by Yash Sharma on 16 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles