68 के हुए पीएम नरेंद्र मोदी, फिटनेस से लेकर स्टाइल तक हर मामले में हैं सबसे आगे

Get Daily Updates In Email

हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 68 वर्ष के हो गए हैं. आज अपने जन्मदिन के इस शुभ अवसर पर वे अपने ही संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहने वाले हैं. यहां पर नरेन्द्र मोदी के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाइक भी रहने वाले हैं. वैसे तो नरेन्द्र मोदी के बारे में ऐसी कई बातें हैं जिन्हें हम जानते ही हैं. लेकिन इसके बावजूद भी कुछ बातें ऐसी भी हैं जिनसे लोग अनजान हैं. तो चलिए आज उनके जन्मदिवस के मौके पर हम आपको बताते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें:

1. 68 वर्ष के होने के बावजूद भी नरेन्द्र मोदी का नाम उन लोगों में शुमार हैं जो खुद को फिट रखने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. वे नियमित योग करते हैं और अपने शरीर को तंदरुस्त रखते हैं. अभी कुछ दिनों पहले ही उन्होंने हम फिट तो इंडिया फिट चैलेन्ज के अंतर्गत खुद का एक योग वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें वे कई तरह के योग करते नजर आए थे.

courtesy

2. वैसे तो नरेन्द्र मोदी को हमेशा विदेश दौरे और राजनीति में ही शामिल देखा जाता है लेकिन इसके उलट वे मनोरंजन की दुनिया में भी इंटरेस्ट रखते हैं. आपको यह जानकर आश्चर्य भी होगा कि वे ‘ड्रीमगर्ल’ यानि हेमा मालिनी के फैन हैं. इस बात का पता तब चला जब उन्होंने हेमा मालिनी के जीवन पर आधारित एक पुस्तक के लिए प्रस्तावना लिखी.

courtesy

3. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक समत में एनसीसी कैडेट भी रह चुके हैं और इस दौरान भी वे अपनी सेवाएं दे चुके हैं.

4. मोदी के राजनीति में आने की शुरुआत 1975 में इमरजेंसी के दौरान हुई थी. इस दौरान मोदी को गुजरात ‘लोक संघर्ष समिति’ का महासचिव बनाया गया था. वहीँ नरेन्द्र मोदी 2001 से 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री भी रहे हैं.

View this post on Instagram

Happy Independence Day. Jai Hind!

A post shared by Narendra Modi (@narendramodi) on

5. अपने स्टाइल के लिए भी नरेन्द्र मोदी को सबसे आगे माना जाता है. कहा यह भी जाता है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी के बाद वे ही भारत के सबसे स्टाइलिश पीएम हैं. इस बात का सबूत हमें इससे भी मिलता है कि उनके हर दौरे पर लोगों को इसी बात का इंतजार रहता हैं कि वे क्या पहनने वाले हैं.

वैसे यो नरेन्द्र मोदी के बारे में और भी कई बातें हैं जिनसे हम अब भी अनजान हैं. उस बातों के बारे में भी हम जल्द ही आपको बताएंगे. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लाफिंग कलर्स की तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं.

Published by Hitesh Songara on 17 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles