स्किल इंडिया कैंपेन के ब्रांड एंबेसडर बने ‘सुई-धागा’ फेम वरुण धवन और अनुष्‍का शर्मा

Get Daily Updates In Email

‘मैं तेरा हीरो’, ‘जुड़वां’ और ‘बद्री की दुल्हनिया’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुके बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन जल्द ही फिल्म ‘सुई धागा’ में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी मुख्य भूमिका में हैं. इन दिनों दोनों ही कलाकार ‘सुई धागा’ के प्रोमोशन में बिज़ी हैं. बता दें यह फिल्म ‘मेक इन इंडिया’ अभियान पर आधारित है और इस फिल्म में महात्मा गांधी के चरित्रों को भी दर्शाया गया है. फिल्म की कहानी ग्रामीण परिवेश को दर्शाती है. इस फिल्म में बेरोजगारी से लेकर रोजगार पाने तक का सफर बताया गया है.

‘सुई धागा-मेक इन इंडिया’ फिल्म आत्मनिर्भरता की ओर प्रेरित करती है. शायद यही वजह है कि, वरुण धवन और अनुष्का शर्मा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाले स्किल इंडिया कैंपेन का ब्रांड एंबेसेडर चुना गया है. अब वे इस अभियान का प्रचार करेंगे. पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस मंत्री और कौशल विकास तथा उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, ‘अपनी अनोखी फिल्म ‘सुई धागा- मेड इन इंडिया’ के जरिए वरुण धवन और अनुष्का शर्मा यहां के कलाकारों तथा शिल्पकार समुदाय के असाधारण रूप से कुशल तथा प्रतिभाशाली लोगों की ओर ध्यान खींच रहे हैं.’

फिल्म के प्रमोशन के दौरान अनुष्का ने बताया, “हमने ‘सुई धागा’ में जहां तक हो सके, वास्तविकता दिखाने की कोशिश की है. इसमें हम मौजी और ममता के जीवन जीते हैं और उनके जीवन की यह यात्रा हमें फरीदाबाद में एक असली कपड़ा कारखाने तक ले गई जहां हमने काम किया.” उन्होंने कहा, “हमने चार दिनों तक असली कामगारों के साथ काम किया, जो बेहतरीन कपड़े बनाने के लिए दिन-रात काम करते हैं. हमने उनसे मशीन चलाना सीखा, जो बहुत मददगार साबित हुआ.”

वरुण ने कहा, “शूटिंग के लिए फरीदाबाद का कारखाना बेहतरीन स्थान रहा. हम दोनों ने असली कामगारों से मुलाकात की, उनसे बातचीत की और नोट लिए. ये लोग हमारी भूमिकाओं की तैयारी के लिए अमूल्य साबित हुए. यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म ‘सुई धागा’ की शूटिंग मुख्यत: मेरठ शहर और कैंट में की गई है. फिल्म ‘दम लगा के हइशा’ के डायरेक्टर शरत कटारिया ने ही इस फिल्म का निर्देशन किया है. फिल्म 28 सितम्बर को रिलीज़ की जाएगी.फिल्म की कहानी मनीष शर्मा ने लिखी है.

Published by Lakhan Sen on 18 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles