Hyundai ला रहा है मार्केट में सैन्ट्रो का नया अवतार, 10 अक्टूबर से शुरू होगी प्री-बुकिंग

Get Daily Updates In Email

कार खरदीने का सपना आज कौन नहीं देखता है लेकिन यह सपना हर किसी का पूरा नहीं होता है. जी हाँ! अगर आपका सपना भी है कार खरीदने का तो आप तो बिल्कुल सही खबर पढ़ रहे हैं क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं बिल्कुल आम बजट की कार जिसका माइलेज के साथ-साथ आपको लुक भी काफी पसंद आएगा.

दरअसल हम बात कर रहे हैं Hyundai हैचबैक सेगमेंट की लांच होने वाली नई कार AH2 की. सैंट्रो बैज के साथ लॉन्च होने वाली इस कार की प्री-बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू होगी. इस कार को Hyundai भारतीय बाजार में 23 अक्टूबर को लॉन्च करेगी. एएच2 कोडनेम से आने वाली इस नई कार को सैंट्रो का नया अवतार कहा जा रहा हैं.

courtesy

जैसा कि हम सभी को पता हैं कि Hyundai सैंट्रो कार का एक जमाने में दबदबा था. हालांकि बाद में इसका प्रॉडक्शन साल 2014 में बंद दिया गया था. अब चार साल बाद एक बार फिर यह कार सड़कों पर दौड़ने को तैयार है. AH2 को Hyundai के HA प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है जो कि i10 कार में भी मिलता है.

courtesy

नई Santro में ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस रियर पार्किंग सेंसर्स आदि स्टैंडर्ड फीचर मिलने की उम्मीद है. अगर हम बात करें नई Santro के इंटीरियर की तो नई Santro में क्वॉलिटी का खास ख्याल रखा जाएगा. इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसा अपमार्केट फीचर दिया जा सकता है.

courtesy

इसके अलावा कार में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. साथ ही कंपनी की तरफ से इसमें सीएनजी किट भी लगाई जाएगी. लांच होते ही इस कार का मुकाबला भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी सिलेरियो और WagonR के अलावा टाटा टियागो, रेनॉ क्विड 1.0 से भी होगा. इस नई कार की कीमत 3.5 लाख रुपये 5.5 लाख रुपए के बीच होने की उम्मीद है.

courtesy

वहीं हम बात करें इस कार के माइलेज की तो इस कार का माइलेज पुरानी वाली Hyundai सैंट्रो से इस बार कुछ बढ़कर मिल सकता है. यह भारत में Hyundai की पहली ऐसी कार हो सकती है जिसमें AMT ट्रांसमिशन दिया जाएगा. लोगों में एक बार फिर नई Santro को लेकर उत्सकता देखने को मिल रही हैं. हांलाकि लॉन्च के बाद ही पता चलेगा कि यह कार लोगों कितनी पंसद आ रही है.

Published by Lakhan Sen on 18 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles