‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में गणपति बप्पा के साथ हुई डॉक्टर हाथी की एंट्री

Get Daily Updates In Email

छोटे पर्दें का सबसे पॉपुलर सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को आज हर कोई देखना पसंद करता है. जिस तरह से इस शो के कलाकार लोगों को हंसाते हैं वह वाकई सराहनीय है. टीआरपी के मामले में हमेशा टॉप पर रहने वाले और सबसे लंबे चलने वाले कॉमेडी टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के दर्शकों को बहुत दिनों से उनके चहेते किरदार डॉक्टर हंसराज हाथी का इंतजार था जो लगभग 2 महीने बाद अब खत्म होने वाला हैं.

दरअसल एक बार फिर आपको इस शो में डॉ हंसराज हाथी देखने को मिलने वाले हैं. मंगलवार को प्रसारित हुए एपिसोड में डॉ हंसराज हाथी की एंट्री हुई है. ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के निर्माताओं ने डॉक्टर हाथी की एंट्री के लिए गणेश उत्सव को चुना है और डॉक्टर हाथी गणपति बप्पा के साथ एंट्री कर रहे हैं.

इस तरह जेठालाल के दोस्त और दर्शकों के चहेते कैरेक्टर की वापसी हो रही है. ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के फैन्स लंबे समय से डॉक्टर हाथी को मिस कर रहे थे. नए डॉ हाथी की एंट्री शो में तब होगी जब गोकुलधाम के सभी आदमी मुंबई में बाढ़ आने की वजह से अपनी सोसाइटी के लिए गणपति की मूर्ति नहीं ला पाएंगे. ऐसे में डॉक्टर हाथी गणपति बप्पा की मूर्ति को अपने सर पर उठाए एंट्री करते हैं और सभी बेहद खुश हो जाते हैं. उसके बाद बप्पा की पहली आरती हाथी परिवार करता है.

गौरतलब है कि सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ जब शुरू हुआ था तब निर्मल सोनी ने ही डॉ. हाथी का किरदार निभाया था. लेकिन कुछ समय बाद ही कवि कुमार आजाद ने उन्हें रिप्लेस कर दिया था. इसी साल जुलाई में कवि कुमार आजाद हम सभी को अलविदा कह गए. तभी से शो को मेकर्स उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में थे और अब निर्मल फिर से डॉ. हाथी का किरदार निभाएंगे.

इस बारे में निर्मल सोनी का कहना है, “जीवन एकदम गोल है. पूरे दस साल बाद मैं एक बार फिर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ का हिस्सा बना हूं. मुझे ख़ुशी है कि निर्माता असित कुमार मोदी ने मुझे एक बार फिर से मौका दिया है. ये शो बहुत लोकप्रिय है और डॉक्टर हाथी का किरदार भी दर्शकों का बहुत ही पसंदीदा किरदार है.”

Published by Lakhan Sen on 19 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles