एशिया कप 2018 : धमाकेदार मैच में इंडिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

Get Daily Updates In Email

देश में क्रिकेट की दीवानगी का आलम ही देखते बनता है. वहीँ जब बात भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की हो तो बात ही कुछ और है. आज की बात करें तो आज एशिया कप में भारत और पाकिस्तान ग्रुप ए के लीग मैच में आमने-सामने खेलते दिखाई दी हैं. दोनों के बीच हुआ यह मैच हमेशा की तरह ही काफी रोमांचक रहा. हालांकि मैच को इंडियन क्रिकेट टीम ने अपने नाम किया और पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत से टीम में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

courtesy

चलिए जानते हैं मैच के अहम हिस्से:

मैच के लिए हुए टॉस में पाकिस्तान को जीत मिली और इसके साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. बैटिंग का सिलसिला सही से शुरू भी नहीं हुआ कि भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे ही ओवर में पाकिस्तान के इमाम उल हक को आउट किया. वहीं इसके बाद फखर जमां को भी जल्द ही आउट कर दिया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.1 ओवरों में 162 रन बनाए.

courtesy

वहीँ भारत की तरफ से बल्लेबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन मैच की शुरुआत से ही देखने को मिला. भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 52 रन और शिखर धवन ने 46 रन बनाते हुए इस टारगेट को केवल 29 ओवरों में ही जीत की तरफ कदम बढ़ाए. इसके बाद दिनेश कार्तिक ने नाबाद 31 रन बनाए और अंबाती रायुडू ने नाबाद 31 रन बनाते हुए इस जीत को पक्का किया. वहीँ मैच में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करने वाले भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

कुछ इस प्रकार हैं दोनों टीम :

इंडिया क्रिकेट टीम : रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धौनी, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम : फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, आसिफ अली, शादाब खान, फहीम अशरफ, उस्मान खान, मोहम्मद आमिर, हसन अली.

Published by Hitesh Songara on 20 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles