बॉलीवुड फिल्म निर्माता महेश भट्ट आज मना रहे हैं अपना बर्थडे, जानिए उनकी लाइफ के अनसुने किस्से

Get Daily Updates In Email

‘चाहत’, ‘मर्डर’ और ‘जिस्म’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों का निर्माण कर चुके बॉलीवुड के फेमस निर्माता महेश भट्ट आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने बॉलीवुड में लगभग 50 से ज्यादा फिल्मों का निर्माण किया है. महेश भट्ट की ज्यादातर फिल्मों में आपको लव-धोखा का कोंस्पेट देखने को मिल जाएगा. इसके अलावा इन्होंने कई हॉरर फिल्म भी बनाई हैं.

अपने विवादों के लिए पहचाने जाने वाले भट्ट साहब का आज यानि की 20 सितंबर को जन्मदिन है. आज महेश भट्ट अपना 70वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनका जन्म बॉम्बे स्टेट में साल 1948 को हुआ था. तो चलिए उनके जन्मदिन मौके पर हम बात करेंगे उनसे जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में जो शायद ही अभी तक आपको पता होंगी.

महेश भट्ट के माता-पिता ने शादी नहीं की तो शादी के बिना ही उनका जन्म हुआ था. यही वजह है कि महेश भट्ट ने भी शादी जैसी रश्मों को कभी ज्यादा अहमियत नहीं दी. सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह बात पूर्ण रूप से सच है. महेश भट्ट को पहला प्यार 20 साल की उम्र में किरण भट्ट से हुआ था. किरण से ही पूजा और राहुल भट्ट जन्मे हैं. लेकिन महेश का अफेयर एक्ट्रेस परवीन बॉबी से होने के चलते इनके रिश्तें में दरार आ गई थी.

इसके बाद परवीन से महेश की ज्यादा बात नहीं बन पाई और इसके बाद उनकी जिंदगी में एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ने एंट्री की. बता दें कि सोनी से अफेयर के दौरान किरण और महेश एक साथ ही रहते थे. लेकिन महेश ने किरण को बिना तलाक दिए ही सोनी से शादी कर ली.

महेश भट्ट की लाइफ का सबसे बड़ा विवाद था बेटी पूजा भट्ट के साथ ‘लिप टू लिप’ किस करना. बता दें कि दोनों ने यह किस सीन एक मैगजीन के लिए किया था. लेकिन इसके बाद महेश की काफी आलोचना की गई थी. इसके अलावा महेश ने एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में कहा था कि, ‘अगर पूजा उनकी बेटी ना होती वह उससे शादी कर लेते.

View this post on Instagram

Mahesh Bhatt 🎂 “Yes, I think I have. My father has been a big influence on me. He has taught me so many good things in life. The realities of everyday living and the fruitlessness of certain things we hold dear. People even say I talk like him and am intelligent. I like it when people say such things because I’m proud of being his daughter. Frankly, I wouldn’t have done this film ‘Daddy’ if it wasn’t for daddy himself. Only he could convince me to do the film,” revealed the newcomer. Pooja Bhatt, 1989. Caption courtesy Stardust and image courtesy India Express. @maheshnbhatt @poojab1972 #maheshbhatt #birthdayboy #aheadofthecurve #poojabhatt #sadak #sadak2 #aashiqui #zakham #chahaat #phirterikahaniyaadaayee #awaargi #arth #exceptional #bodyofwork #90sbollywood #hindifilms #bollywood #retrobollywood #indiancinema

A post shared by @ retrobollywood on

जाने-माने फिल्ममेकर मोहित सूरी महेश भट्ट के भांजे हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि 90 के दशक में आई सुपरहिट फिल्म आशिकी महेश भट्ट की लव-लाइफ पर आधारित थी. वहीं फिल्म वो लम्हें में महेश और परवीन बॉबी की लव स्टोरी दिखाई गई थी. ऐसा कहा जा रहा है कि महेश भट्ट की बर्थडे पार्टी की गेस्ट लिस्ट में रणबीर का नाम शामिल है.

वे अपनी पत्नी और बच्चों संग बड़े सेलिब्रेशन की प्लानिंग कर रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि महेश भट्ट ने रणबीर कपूर पर पर्सनली इंवाइट किया है. ये पहली बार होगा जब रणबीर को भट्ट परिवार के साथ पार्टी करते देखा जाएगा.

Published by Lakhan Sen on 20 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles