अक्षय कुमार ने दान किए 5 लाख रुपए, कहा- ‘सहायता ऐसी होनी चाहिए जो किसी के काम आए’

Get Daily Updates In Email

एक्टर अक्षय कुमार हमेशा से ही समाज के लोगों की सहायता के लिए तैयार रहते हैं. चाहे वह सेना के जवानों को सहायता करनी हो या उनके परिवारों को किसी भी सहायता की जरूरत हो सबसे पहले अक्षय ही मदद का हाथ आगे बढ़ाते हैं. और जितनी आवश्यकता हो उतनी मदद करने को तैयार रहते हैं. साथ ही वह देश की जनता से भी आग्रह करते हैं कि वह लोग भी देश से जुड़े गरीब और बेसहारा लोगो की मदद जरुर करें.

courtesy

एसिड हमले के खिलाफ भारी संघर्ष कर वापस से चमकता चेहरा बनकर उभरी लक्ष्मी अग्रवाल इस समय आर्थिक तंगी से जूझ रही हैं. हालात यहां तक आ पहुंची है कि उनके पास ना तो नौकरी है और ना ही अपनी बेटी को पालने के लिए पैसे हैं. नौकरी ना होने के चलते वह अपने घर का किराया देने में भी सक्षम नहीं हैं. हाल ही में उन्होंने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था. उनकी इस हालत को देखते हुए बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार उनकी मदद के लिए आगे आए हैं. अक्षय कुमार ने हाल ही में लक्ष्मी को 5 लाख रुपए की सहायता राशि भिजवाई है.

courtesy

इस बारे में जब अक्षय से पूछा गया तो उन्होंने पहले तो इसे बताने से थोडा परहेज़ किया लेकिन बाद में बताया कि, ‘मुझे इस बारे में बात करने में भी शर्म आ रही है. मैंने बस छोटी सी मदद की है. ऐसा करने के पीछे मेरा इरादा है कि लक्ष्मी अपने घर के किराए, बेटी के खाने आदि की चिंता किए बगैर खुद के लिए रोजगार तलाश कर सके. हमें यह समझना होगा कि मेडल, अवॉर्ड और सर्टिफिकेट पेट व बिल भरने में मदद नहीं करते. यदि हमें मदद करनी ही है तो वह मदद थोड़ी प्रैक्टिकल होनी चाहिए’.

courtesy

इसको लेकर लक्ष्मी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ‘मैं बता नहीं सकती कि मैं कैसा महसूस कर रही हूं. मेरी बेटी और मैं अब अकेली नहीं हैं. इसके अलावा लक्ष्मी को कई और जगहों से भी मदद मिली है. उनको कई लोगों ने फोन कर मदद देने की बता कही है. इसके अलावा उनके पास 200 लोगों ने नौकरी के लिए इंटरव्यू कॉल किए हैं.

Published by Yash Sharma on 21 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles