एशिया कप में भारत का विजय अभियान जारी, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

Get Daily Updates In Email

आज एशिया कप 2018 के सुपर 4 मुकाबले में भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला गया. जिसमें भारत ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. बांग्लादेश की टीम मात्र 173 पर ऑलआउट हो गई. वहीं इसके जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया ने इस मैच में बांग्लादेश को हरा दिया है.

courtesy

दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे क्रिकेट मैच में भारत की ओर से एक बदलाव किया गया है. हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम में आल राउंडर रविन्द्र जडेजा की वापसी हुई है. वहीं बाग्लादेश की टीम ने दो बदलाव अपनी टीम में किया है. उन्होंने मोमिनुल हक और अबु हैदर के स्थान पर मुश्फिकुर रहीम और मुस्तफिजुर रहमान को टीम में शामिल किया गया है.

courtesy

पहले बैंटिंग करने उतरी टीम बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने मात्र 15 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गवां दिया था. इसके बाद बाकी बल्लेबाजों में से कोई भी बांग्लादेश की टीम को नही उभार पाया. बांग्लादेश की टीम में से सिर्फ मेहदी हसन ने सर्वाधिक 42 रन बनाए.  वहीं भारत की ओर से गेंदबाज रविन्द्र जडेजा ने 4 विकेट तो भुवनेश्वर और बुमराह ने 3-3 विकेट हासिल किए.

courtesy

भारत ने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा. भारत के ओपनर और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित ने अच्छे खेल की शुरूआत की लेकिन धवन 40 रन बना कर आउट हुए. वहीं अम्बाती रायडू महज 13 रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान रोहित और धोनी ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. कप्तान रोहित ने सर्वाधिक नाबाद 83 रन बनाए.

courtesy

बता दें भारत ने पिछले दो मैचों में हांगकांग और पकिस्तान की टीम को हरा दिया था. वहीं बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका को हराया था और दूसरी और अफगानिस्तान के हाथों हार मिली थी. भारत ने अपना अच्छा प्रदर्शन लगातार जारी रखा है. भारत का अगला मैच अब 23 सितम्बर को दुबई में ही दुबई  इंटरनेशनल स्टेडियम में पकिस्तान के साथ होना है.

Published by Yash Sharma on 21 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles