‘बॉलीवुड में अकेली लीड एक्ट्रेस की फिल्म कभी 500 करोड़ नहीं कमा सकती’- काजोल

Get Daily Updates In Email

फिल्म इंडस्ट्री में हमेशा से देखा गया है कि फिल्म की सफलता का श्रेय हमेशा से ही एक्टर को ही मिलता है. जबकि लीड एक्ट्रेस को उतनी अहमियत नहीं मिल पाती जितनी की मिलनी चाहिए. फिल्म में हमेशा से माना जाता है कि हीरो के दम पर ही चलती है. जबकी एक्ट्रेस के आधार पर बनी फिल्म उतना बॉक्स ऑफिस पर नहीं कमा पाती है.

courtesy

ऐसा ही मुद्दा हाल ही में एक एक्ट्रेस ने भी उठाया है जो बॉलीवुड फिल्मों में अपना काफी नाम कमा चुकी हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘हेलीकॉप्टर ईला’ के प्रमोशन में बिजी हैं. इसी दौरान मीडिया से बात करते हुए काजोल ने कहा कि, किसी अभिनेत्री की फिल्म सलमान की फिल्मों की तरह 500 करोड़ रुपए का कारोबार नहीं कर सकती.

courtesy

इस मुद्दे पर बात करते हुए काजोल ने कहा कि, ‘मुझे लगता है कि बॉक्स-ऑफिस संग्रह के साथ यह मुद्दा काफी हद तक बड़ा है और इसमें एक्टर और एक्ट्रेस का निश्चित रूप से मुद्दा है. लेकिन अगर आप देखें तो किसी अभिनेत्री की फिल्म 500 करोड़ रुपए का व्यवसाय नहीं कर सकती जैसा कि सलमान खान की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर करती है. अभिनेत्रियां फिल्मों की सफलता का अभिन्न हिस्सा भले ही रहती हैं लेकिन आखिरकार यह एक व्यवसाय है’.

courtesy

काजोल से जब उनकी सबसे सुपरहिट फिल्म ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के रीमेक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ‘मुझे लगता है कि इस फिल्म का रीमेक नहीं बनाया जा सकता. यहां तक कि उस समय में हमें नहीं पता था कि हमारी यह फिल्म अच्छी है या बुरी. ईमानदारी से कहूं तो हमने सिर्फ इस फिल्म में काम किया और यह रिलीज हुई’.

बता दें कि ‘हेलीकॉप्टर ईला’ 12 अक्टूबर को रिलीज होगी. वहीं अगर उनकी फिल्म ‘हेलिकॉप्टर ईला’ की बात करें तो यह मितेश शाह ने लिखी है. इसमें काजोल सिंगल पेरेंट मां और महत्वाकांक्षी गायिका की भूमिका में हैं. इस फिल्म को प्रदीप सरकार ने डायरेक्ट किया है. वहीं इसका म्यूजिक अमित त्रिवेदी ने दिया है.

Published by Yash Sharma on 22 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles