‘मनमर्जियां’ से हटाए गए सीन्स पर अब तापसी पन्नू ने दिखाई नाराजगी

Get Daily Updates In Email

फिल्म ‘मनमर्जियां’ जो हाल ही में सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई है. इस फिल्म के थिएटर में आने के बाद से ही फिल्म विवादों के घेरों में आ गई है. फिल्म को लेकर सिख समुदाय के लोगों ने कुछ सीन्स पर विरोध जताया था. जिसे बाद में हटा दिया गया था, वहीं फिल्म के डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने भी सभी से इसके लिए माफी भी मांगी थी.

विवाद बढ़ने पर डायरेक्टर अनुराग कश्यप फिल्म के बचाव में उतरे तो ट्विटर हैंडल पर पोस्ट लिखकर मांफी मांगी. उन्होंने लिखा, ‘अगर किसी को फिल्म के सीन से चोट पहुंची है तो मैं मांफी मांगता हूं, लेकिन इसे बेवजह राजनीतिक तूल न दिया जाए. मैंने हमेशा बिना एजेंडा के चीजों को बाहर रखा है. यह सीन फिल्म की स्टारी के लिए प्रभावी है इसलिए तकनीकी तौर पर इसे हटाया नहीं सकता है.’

वहीं फिल्म की एक्ट्रेस तापसी पन्नू फिल्म के सीन को काटे जाने को लेकर खासा गुस्से में हैं. उन्होंने अपना गुस्सा ट्वीटर पर निकाला जिसे लेकर वह काफी ट्रोल भी हुईं. तापसी ने ट्विटर पर हर गुरुद्वारे के बाहर ड्रग टेस्ट की मांग तक कर डाली है. उनके इस तरह ट्वीट करने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाने लगा. तापसी ने लिखा है कि, ‘मुझे यकीन है कि वाहेगुरु ने जरूर शराब पीने की अनुमति दी होगी लेकिन स्मोकिंग करने की नहीं. वरना इतने समझदार, पवित्र और धार्मिक लोग विरोध क्यों करते’.

वहीं एक पार्टी के नेता और विधायक मंजिदर सिरसा ने भी तापसी को ट्रोल करने की कोशिश करते हुए लिखा कि, ‘आप सिर्फ अपनी फिल्म को प्रोमोट करने के लिए वाहेगुरु को याद करती हैं. अगर आप किसी धर्म या मर्यादा पर विश्वास नहीं करती हैं तो कम से कम जरूरी चेतावनियों को तो फॉलो करना चाहिए जो कहता है कि धूम्रपान करना सेहत के लिए हानिकारक है’.

वहीं इसके जवाब में एक्ट्रेस ने लिखा कि, ‘ठीक है सर. और अगली बार कृपया कर उसे डिसक्लेमर को जरूर पढ़ लें जो किसी भी फिल्म के शुरू होने से पहले दिखाया जाता है. इसमें कहा जाता है कि फिल्म के सभी कैरेक्टर काल्पनिक हैं. इस फिल्म में ऐसा कुछ भी करने की कोशिश नहीं की गई है जिससे किसी की भावनाएं आहत हों. यह काफी साफ-साफ अक्षरों में लिखा होता है’.

बता दें कि फिल्म के तीन सीन्स को फिल्म से हटा लिया गया. फिल्म से जो दृश्य हटाए गए हैं उनमें अभिनेता अभिषेक बच्चन का 29 सेकंड का दृश्य, गुरुद्वारा में प्रवेश करते वक्त तापसी पन्नू और अभिषेक बच्चन का एक मिनट का लंबा दृश्य और धूम्रपान करती नजर आ रहीं अभिनेत्री तापसी पन्नू का 11 सेकेंड का एक दृश्य है.

Published by Yash Sharma on 22 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles