रणबीर-आलिया की सुपरहीरो बेस्ड मूवी ‘ब्रह्मास्त्र’ के ग्राफिक्स पर खर्च होंगे 200 करोड़ रुपए

Get Daily Updates In Email

भारत में सिनेमा का कारोबार काफी बड़ा है. बॉलीवुड फिल्मों ने हिंदी को सात समंदर पार तक पहुंचा दिया हैं. इसका मुख्य कारण है फिल्मों का बजट बड़ा होना. एक समय था जब हमारे देश में 10 से 20 करोड़ में फ़िल्में बन जाती थीं लेकिन अब भारत में भी महंगी फिल्में बनने लगी हैं. लगभग 2000 करोड़ के आसपास कमाने वाली फिल्म ‘बाहुबली द कन्क्लूजन’ का बजट 350 करोड़ के पार था. इस फिल्म के बाद अब देश की सबसे महंगी फिल्म के तौर पर जल्द ही रिलीज होने वाली फिल्म ‘2.0’ बताई जा रही है. इस फिल्म का बजट 530 करोड़ के पार बताया जा रहा है.

इस फिल्म में ग्राफ़िक्स पर सबसे ज्यादा पैसा खर्च किया जा रहा है. इस फिल्म के बाद एक और फिल्म की चर्चा इन दिनों हो रही है. बताया जा रहा है कि इस फिल्म का बजट भी काफी ज्यादा है. जी हाँ! दरअसल फिल्म निर्मता करण जौहर एक फिल्म बना रहे हैं, जिसका बजट लगभग 200 करोड़ के पार बताया जा रहा है.

बता दें कि फिल्म का नाम ‘ब्रह्मास्त्र’ है. फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ एक सुपरहीरो की फिल्म है. इस तरह की फिल्मों में स्पेशल इफेक्ट्स पर काफी पैसा खर्च किया जाता है और करण जौहर दिल खोल कर खर्च भी कर रहे हैं. फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के कम्प्यूटर ग्राफिक्स पर ही 200 करोड़ रुपए  खर्च किए जा रहे हैं. इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म कितनी महंगी है.

फिल्म में लीड एक्टर के तौर पर रणबीर कपूर और फीमेल एक्ट्रेस के तौर पर आलिया भट्ट नजर आने वाले हैं. इन दोनों कलाकार के अलावा अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और डिंपल कपाडिया भी फिल्म में मुख्य किरदार में होंगे. अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित यह फिल्म अगले वर्ष 15 अगस्त पर रिलीज होगी.

ऐसा कहा जाता है कि इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान ही आलिया और रणबीर कपूर के बीच नजदीकियां बढ़ी थीं. जिसके बाद से ही दोनों के लव-अफेयर की चर्चाएं जोरो शोरो से होने लगी थीं. दोनों को साथ में सोनम कपूर की शादी में देखा गया था. जिसके बाद से दोनों को अक्सर साथ में देखा जाने लगा. खैर अब तो दोनों ने अपने रिश्ता को स्वीकार भी कर लिया है.

Published by Lakhan Sen on 22 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles