आखिरी बार कपूर फैमिली ने मिलकर किया आरके स्टूडियो में स्थापित गणेश जी का विसर्जन

Get Daily Updates In Email

आज गणपति बाप्पा का विसर्जन होना है. सभी लोग आज अपने घरों से गणेश जी की प्रतिमा का विसर्जन करने वाले हैं. इसी बीच आरके स्टूडियो में भी बाप्पा का विसर्जन किया जा चुका है. कपूर परिवार ने मिलकर बाप्पा की बिदाई कर दी है लेकिन उनके मन में अगले साल बाप्पा के आने की आस नहीं है क्योंकि अब यह स्टूडियो बिकने वाला है.

इसी वजह से इस बार कपूर फैमिली ने आखिरी बार इस स्टूडियो में गणेश जी की स्थापना की. गणेश विसर्जन के फोटोज भी सोशल साइट्स पर खूब वायरल हो रहे हैं. वायरल हुए एक वीडियो में रणधीर कपूर और राजीव कपूर गणपति जी की पूजा करते हुए नजर आ रहे हैं.

बताते चलें आर के स्टूडियो का निर्माण राज कपूर ने किया था. यहां हर साल गणपति स्थापना की जाती है. राज कपूर के बाद यह परंपरा उनके बेटे रणधीर, ऋषि और राजीव निभा रहे हैं. हर साल की तरह इस साल भी काफी धूमधाम के साथ गणेश जी का आगमन और विसर्जन करवाया गया. इस दौरान रणबीर कपूर ब्लू कलर का कुर्ता पजामा पहने हुए नजर आए.

बताते चलें कपूर फैमिली ने इस स्टूडियो को बेचने का काम प्रॉपर्टी के जानकारों की एक टीम को सौंप दिया है. आरके स्टूडियो मुंबई के चैम्बूर इलाक़े में 2 एकड़ में फैला हुआ है. रिपोर्ट्स की मानें तो कपूर परिवार ने यह फ़ैसला पूरे सोच-विचार के साथ लिया है. जिसमें राज कपूर के तीनों बेटों रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर के साथ ही उनकी दोनों बेटियों रीमा जैन और रितु नंदा की स्वीकृति भी शामिल है.

इस स्टूडियो को बेचने के एक कारण यह भी है कि इसमें पिछले साल सितम्बर में आग लग गई थी. जिससे इस स्टूडियो को काफी नुक़सान भी हुआ था. यही नहीं जिस इलाके में यह स्टूडियो है वहां पर शूटिंग बहुत कम होती है. जिस वजह से कपूर फैमिली ने इसे बेचने का फैसला लिया है.

स्टूडियो को बेचने के पहले इसके रेनोवेशन को लेकर भी विचार किया गया लेकिन यह काम काफी मुश्किल लगा जिस वजह से फैमिली मेम्बर्स ने इसे बेचना ही सही समझा.

Published by Chanchala Verma on 23 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles