धीमी रही फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ की शुरुआत, फिल्म ने पहले दिन कमाए 6.76 करोड़ रूपए

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में फिल्मों की सक्सेस को बॉक्स ऑफिस के कलेक्शन के आधार पर डिसाइड किया जाता है. इस शुक्रवार को रिलीज़ हुई फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ की बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत हुई. फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर महज 7 करोड़ के करीब का कलेक्शन किया. फिल्म को चाहे अच्छे रिव्यू मिले हों लेकिन फिल्म के कलेक्शन को देखकर यही अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि फिल्म ने धीमी शुरुआत की है.

courtesy

शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर जैसे स्टार से सजी फिल्म का क्रेज दर्शकों में देखते बनता है लेकिन फिर भी फिल्म का कलेक्शन अच्छा नहीं रहा. वजह यह बताई जा रही है कि इस फिल्म को लेकर लोगों के बीच बज देखने को मिल रहा था. हालांकि फिल्म को मुहर्रम होने के नाते कुछ फायदा मिल भी सकता था लेकिन यह फिल्म उम्मीद के मुताबिक पहले दिन नहीं कमा पाई है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भी इस फिल्म की कमाई के आंकड़े सोशल मीडिया पर साझा किए हैं. तरण ने लिखा है कि, ‘छुट्टी होने के बावजूद भी इस फिल्म का पहला दिन काफी स्लो दिखा. हो सकता है दूसरे या तीसरे दिन फिल्म की कमाई में इजाफा हो. इस फिल्म ने पहले दिन कुल 6.76 करोड़ रुपए की कमाई की है’.

courtesy

औसतन कमाई करने वाली फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ के साथ स्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘मंटो’ भी रिलीज हुई थी. ‘मंटो’ ने सिर्फ 45 से 50 लाख रुपए का ही बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया. हालांकि मंटो को देशभर में ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ के मुकाबले बेहद कम स्क्रीन्स भी मिली थी. जिससे कमाई कम होना बनता भी था.

courtesy

फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ फिल्म को सामाजिक मुद्दे पर बनाया गया है. इस फिल्म में बढ़ते बिजली के दामों और कटोतियों को लेकर फिल्म में दर्शाया गया है. फिल्म में श्रद्धा और शाहिद के साथ यामी गौतम और दिव्येंदु शर्मा भी नजर आए हैं. यामी ने जहां वकील की भूमिका में नजर आई वहीं दिव्येंदु ने शाहिद के दोस्त का किरदार निभाया है. फिल्म का निर्देशन डायरेक्टर श्री नारायण सिंह ने किया है. इससे पहले भी श्री नारायण सिंह ने ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ को डायरेक्ट किया था जिसे भी काफी सफलता मिली थी.

Published by Yash Sharma on 23 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles