भारत के राष्ट्रगान पर खड़े हुए शख्स ने कहा- ‘हमारे राष्ट्रगान पर भारतियों ने भी दिया था सम्मान’

Get Daily Updates In Email

टीम इंडिया और टीम पाकिस्तान की क्रिकेट टीम की भिडंत हमने हाल ही में एशिया कप 2018 में देखी. दोनों टीमों के बीच का मुकाबला काफी शानदार रहा. इस मैच में भारतीय टीम ने अपनी शानदार जीत हासिल की लेकिन जीत के बाद भी यह मैच काफी चर्चा का विषय बना रहा. इस मैच में जिस तरह से टीम इंडिया ने पाकिस्तान टीम के खिलाफ जीत हासिल की उसे लेकर भी कई मीम्स सोशल साइट्स पर वायरल भी हुए हैं.

Courtesy

इंडिया टीम की जीत के अलावा यह मैच एक और वजह से चर्चा का विषय बना रहा. दरअसल क्रिकेट के मैदान में मौजूद एक पाकिस्तानी फैन ने भारत के भारतीय राष्ट्रगान को गाया. इस फैन का भारतीय राष्ट्रगान के प्रति यह समर्पण बेशक काबिले तारीफ था. वैसे भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा ने रोमांचक रहा है. दोनों ही देशों के लोग इन दोनों की टीम के मैचों को बड़े इंट्रस्ट के साथ देखते हैं. इसी बीच पाकिस्तानी फैन का पाकिस्तान के स्टैंड में खड़े होकर भारतीय राष्ट्रगान गाने या वीडियो सोशल साइट्स पर खूब वायरल हो रहा है.

This #Pakistani guy singing our Nation anthem and all Pakistani brothers standing when our national anthem started.Respect other country will not make you #anti nationalMay #Sehwag learn some manners from this guy.#India #Pakistan #brotherhood ❤️#Asiacup 2018

Gepostet von Syed Ibaad Ali am Donnerstag, 20. September 2018

इस वीडियो के वायरल होने के बाद यह पाकिस्तानी शख्स खुद मीडिया के सामने आ गया है. इस पाकिस्तानी फैन का नाम है आदिल ताज. जिसने राष्ट्रगान गाकर भारतीयों का दिल जीत लिया. पाकिस्तानी क्रिकेट फैन आदिल ताज का राष्ट्रगान गाने को लेकर कहना है कि, ‘हमारे आस पास कुछ भारतीय फैन बैठे हुए थे. जब हमारा राष्ट्रगान बजा, तब मैंने देखा कि वे इसके सम्मान में खड़े हो गए और इस पर उन्होंने तालियां भी बजाई. मैंने पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाया और जब भारत का राष्ट्रगान बजा तब मैंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की. पाकिस्तानी फैन्स ने भी काफी सम्मान से इसे सुना. शांति की तरफ हमारा एक छोटा सा प्रयास था. भारत और पाकिस्तान के अगले मुकाबले में दोनों देशों के झंडे के साथ आने की योजना बना रहा हूं.’

वायरल होने वाले इस वीडियो में आदिल स्टेंड्स पर खड़े हैं और पीछे भारत का राष्ट्रीय गान चल रहा है और आदिल भारतीय फैन्स के साथ मिलकर भारत का राष्ट्रगान गाते नजर आ रहे हैं. यह वीडियो सोशल साइट्स पर खूब वायरल हो रहा है. यह वीडियो 30 सेकंड का है जो कि भारत के साथ ही पाकिस्तान में भी वायरल हो रहा है. इसे अब तक लाखों व्यूज मिल चुके हैं.

Courtesy

एक बार फिर से आज भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना है. जिसे लेकर क्रिकेट फैन्स काफी उत्साहित हैं.

Published by Chanchala Verma on 23 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles