‘मैंने शादी और काम में से काम को चुना इसलिए अब तक शादी नहीं की’: एकता कपूर

Get Daily Updates In Email

टेलीविज़न और फिल्म्स की मशहूर निर्माता एकता कपूर ने अपनी उम्र के 43 साल पूरे कर लिए हैं लेकिन फिर भी वह अभी तक बगैर शादी के ही जीवन बिता रही हैं. इसके लिए उन्हें काफी प्रश्नों और कमेंट्स का सामना करना पड़ता है. हालांकि उन्हें इस सारी बातों और चीजों से फर्क नहीं पड़ता है लेकिन वह अक्सर इन सवालों के घेरे में रहती हैं. लेकिन अभी तक भी इन सारे सवालों का जवाब किसी को नहीं मिल पाया है.

courtesy

हाल ही में एक इंटरव्यू में वापस से एकता से इसी सवाल को लेकर प्रश्न किया गया, जिसका जवाब उन्होंने अब देना उचित समझा है. एकता से पत्रकार ने पूछा कि आपने अभी तक शादी क्यों नहीं की. इसके जवाब में वह कहती हैं कि, ‘मेरे पिता यानी एक्टर जितेन्द्र ने मुझे बहुत पहले ही बता दिया था कि आपके पास दो आप्शन हैं या तो शादी कर लो या अपने काम पर लग जाओ. दोनों में से मैंने अपने काम को चुना इसलिए मैंने अभी तक शादी नहीं की है’.

courtesy

बालाजी टेलेफिल्म्स की जॉइंट मेनेजिंग डायरेक्टर एकता कपूर अपने काम को लेकर काफी सीरियस और फोकस रहती हैं. वह अक्सर अपने काम को लेकर लाइम लाइट में रहती है. उन्होंने ‘कसौटी ज़िन्दगी की’ जैसे कईं सीरियल और कईं फिल्मों में अपने प्रोडक्शन हाउस को आगे बढ़ाया है. इस वजह से उन्हें टेलीविज़न इंडस्ट्री और फिल्म इंडस्ट्री दोनों में काफी जाना पहचाना जाता है.

courtesy

उन्होंने कभी अपने पिता जितेन्द्र के नाम और फैम का उपयोग करके इस मुकाम को नहीं पाया है. एकता कपूर ने कहा कि, ‘वह शादी नहीं करना चाहती थीं जिसके चलते उन्होंने काम करना शुरू किया. इन दिनों उनकी पांच फिल्में कतार में हैं. इसके अलावा 10 सीरियल अलग-अलग चैनल पर रोजाना बन रहे हैं और उनकी 30 वेब सीरीज़ तैयार होने जा रही हैं’. उन्होंने कहा कि एक महिला होने के नाते उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में बहुत अधिक संघर्ष करना पड़ा है. हाल ही में उनके प्रोडक्शन हाउस बालाजी टेलीफिल्म्स के बैनर तले 7 टीवी शो ‘ये है मोहब्बतें’, ‘कुमकुम भाग्य’, ‘कुंडली भाग्य’, ‘नागिन 3’, ‘दिल ही तो है’, ‘क़यामत की रात’ और ‘कसौटी जिंदगी की 2’ टेलीकास्ट हो रहे हैं.

Published by Yash Sharma on 23 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles